अप्रैल 2018 में दस्तक देंगी ये चार कारें

April 06 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

वित्तीय वर्ष 2018-19 शुरू हो गया है। नए वित्तीय वर्ष के साथ ही भारत के कार बाजार में नए लॉन्च की खबरे में भी तेज हो गई हैं। यहां हम लाए हैं उन चार कारों की जानकारी, जिन्हें अप्रैल 2018 में लॉन्च किया जाएगा, तो आइए बढ़ते हैं आगे और जानते हैं इनके बारे में...

कंफर्म लॉन्च

नई बीएमडब्ल्यू एक्स3

  • संभावित कीमत: 55 लाख रूपए से 60 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

नई जनरेशन की बीएमडब्ल्यू एक्स3 को ऑटो एक्सपो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया गया था। भारत में इसे 19 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। इस में आगे की तरफ किडनी ग्रिल और बड़े डबल-बेरल प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं। नई बीएमडब्ल्यू एक्स3 को सीएलएआर प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। यह पहले से करीब 55 किलोग्राम कम वज़नी है। इसके डैशबोर्ड को नए सिरे से डिजायन किया गया है। इस में 10.2 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग और पैनारोमिक सनरूफ दिया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह केवल 2.0 लीटर डीज़ल इंजन में आएगी। इसका मुकाबला ऑडी क्यू5और मर्सिडीज़-बेंज जीएलसी से होगा।

फोर्ड फ्रीस्टाइल

  • संभावित कीमत: 6.0 लाख रूपए से 8.0 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

फोर्ड, फ्रीस्टाइल के साथ क्रॉस-हैचबैक सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। फोर्ड फ्रीस्टाइल को फेसलिफ्ट फीगो पर तैयार किया गया है। इस में कई कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं।

फ्रीस्टाइल में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में नया 1.2 लीटर का टीआई-वीसीटी ड्रेगन सीरीज इंजन मिलेगा, जो 96 पीएस की पावर और 120 एनएम का टॉर्क देगा। इसका माइलेज 19 किमी प्रति लीटर होगा। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन आएगा, जो 100 पीएस की पावर और 215 एनएम का टॉर्क देगा। इसके माइलेज का दावा 24.4 किमी प्रति लीटर होगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा।

फोर्ड फ्रीस्टाइल की बुकिंग 7 अप्रैल 2018 से शुरू होगी, भारत में इसे अप्रैल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। इस में फोर्ड का 6.5 इंच सिंक3 इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करेगा। इसका मुकाबला टोयोटा इटियॉस क्रॉस, फिएट अवेंच्यूरा और फॉक्सवेगन क्रॉस पोलो से होगा।

संभावित लॉन्च

महिन्द्रा एक्सयूवी500 फेसलिफ्ट

  • संभावित कीमत: 12.70 लाख रूपए से 19.0 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

महिन्द्रा इन दिनों एक्सयूवी500 के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। हाल ही में इसके केबिन की साफ झलक कैमरे में कैद हुई है। इसके केबिन में कई अहम बदलाव हुए हैं। बाहर की तरफ भी कई बदलाव हुए हैं, इन में नए बंपर, नए हैडलैंप्स, नए टेललैंप्स और नए अलॉय व्हील शामिल हैं। फेसलिफ्ट एक्सयूवी500 के साथ कंपनी नया टॉप वेरिएंट डब्ल्यू11 भी उतारेगी।

इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से करीब 30-40 हजार रूपए महंगी हो सकती है। इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हैक्सा से होगा।

बेंटले बेंटेएगा कॉन्टिनेंटल जीटी

  • संभावित कीमत: 5 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

बेंटले जल्द ही भारत में बेंटेएगा कॉन्टिनेंटल जीटी को लॉन्च करने वाली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे अप्रैल महीने के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। इस में 6.0 लीटर का डब्ल्यू12 इंजन मिलेगा, जो 635 पीएस की पावर और 900 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 8-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। इसकी टॉप स्पीड 333 किमी प्रति घंटा होगी। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 3.7 सेकंड का समय लगेगा। इसका मुकाबला एस्टन मार्टिन डीबी11 और रोल्स-रॉयस रेथ से होगा।

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR