10 लाख रूपए के बजट में उपलब्ध हैं ये टॉप-8 सीवीटी ऑटोमैटिक कारें

October 04 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

बजट है 10 लाख रूपए और खरीदनी है एक बेहतर ऑटोमैटिक कार, जो जेब पर ज्यादा भारी भी न पड़े और अच्छे फीचर्स से लैस भी हो। ऐसे में कंफ्यूज होना तो बनता है कि कौन सी कार खरीदी जाए। मार्केट में कार तो कई उपलब्ध है लेकिन बजट के मुताबिक सही कार का चयन करना कोई आसान बात नहीं। आपकी इसी समस्या को दूर करने के लिए यहां हम लाएं हैं सीवीटी गियरबॉक्स से लैस ऐसी 8 कारें जो आपके बजट और जेब पर भारी नहीं पड़ेंगी। आइए जानते हैं इनके बारे में...

निसान माइक्रा सीवीटी

  • कीमत: 6.42 लाख रूपए से 7.61 लाख रूपए

लिस्ट में निसान माइक्रा पहले नंबर पर है। निसान माइक्रा के दो वेरिएंट एक्सएल (ओ) और एक्सवी में सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। एक्सएल (ओ) की कीमत 6.42 लाख रूपए और एक्सवी की कीमत 7.61 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। इन में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन, एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स से साथ दिया गया है। माइक्रा सीवीटी के माइलेज का दावा 19.15 किमी प्रति लीटर है।

मारूति बलेनो सीवीटी

  • कीमत: 7.12 लाख रूपए से 8.43 लाख रूपए

मारूति बलेनो के बेस वेरिएंट सिग्मा को छोड़ सभी वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। मारूति बलेनो डेल्टा सीवीटी की कीमत 7.12 लाख रूपए, ज़ेटा सीवीटी की कीमत 7.73 लाख रूपए और अल्फा सीवीटी की कीमत 8.43 लाख रूपए रखी गई है। मारूति बलेनो सीवीटी के माइलेज का दावा 21.4 किमी प्रति लीटर है।

हुंडई एलीट आई20 सीवीटी

  • कीमत: 7.05 लाख रूपए से 8.22 लाख रूपए

हुंडई एलीट आई20 के मेगना एग्जीक्यूटिव और एस्टा वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। मेगना एग्जीक्यूटिव सीवीटी की कीमत 7.05 लाख रूपए और एस्टा सीवीटी की कीमत 8.22 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी ने इसके माइलेज के बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। चर्चाएं हैं कि इसका माइलेज 18.6 किमी प्रति लीटर के आसपास है।

होंडा जैज़ सीवीटी

  • कीमत: 8.55 लाख रूपए से 8.99 लाख रूपए

होंडा जैज़ के वी और वीएक्स वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। वी सीवीटी की कीमत 8.55 लाख रूपए और वीएक्स सीवीटी की कीमत 8.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इसके माइलेज का दावा 19 किमी प्रति लीटर है।

होंडा अमेज़ सीवीटी

  • कीमत: 7.50 लाख रूपए से 9.10 लाख रूपए

होंडा की यह सबसे लोकप्रिय कार है। इसके पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। होंडा अमेज़ एस पेट्रोल सीवीटी की कीमत 7.50 लाख रूपए और वी सीवीटी की कीमत 8.10 लाख रूपए रखी गई है। अगर आप डीज़ल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प चाहते हैं तो आप एस और वी वेरिएंट ले सकते हैं। एस सीवीटी की कीमत 8.50 लाख रूपए और वी सीवीटी की कीमत 9.10 लाख रूपए है। होंडा अमेज़ के पेट्रोल वर्जन का माइलेज 19 किमी प्रति लीटर और डीज़ल का माइलेज 23.8 किमी प्रति लीटर है।

निसान सनी सीवीटी

  • कीमत: 9.55 लाख रूपए

निसान सनी के टॉप वेरिएंट एक्सवी में पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी का विकल्प दिया गया है। एक्सवी सीवीटी की कीमत 9.55 लाख रूपए रखी गई है। इसके माइलेज का दावा 17.50 किमी प्रति लीटर है। इस मामले में यह होंडा सिटी से पीछे है। होंडा सिटी के माइलेज का दावा 18 किमी प्रति लीटर है।

टोयोटा यारिस सीवीटी

  • कीमत: 9.99 लाख रूपए

दस लाख रूपए के बजट में ऑटोमैटिक कार तलाश रहे लोगों के लिए यहां टोयोटा की यारिस सेडान भी मौजूद है। टोयोटा यारिस के बेस वेरिएंट जे से सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। टोयोटा यारिस 1.5 लीटर पेट्रोल सीवीटी का माइलेज 17.8 किमी प्रति लीटर है। वहीं मैनुअल वर्जन का माइलेज 17.1 किमी प्रति लीटर है।

रेनो डस्टर सीवीटी

  • कीमत: 9.95 लाख रूपए

रेनो डस्टर के आरएक्सएस वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स लगा है। इसकी कीमत 9.95 लाख रूपए रखी गई है। इसके माइलेज का दावा 14.99 किमी प्रति लीटर है।

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR