सेंट्रो नाम से आ सकती है हुंडई की ये छोटी कार

February 01 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

हुंडई इन दिनों एक नई एंट्री-लेवल हैचबैक पर काम कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे बंद हो चुकी सेंट्रो कार का नाम दे सकती है। भारत में इसकी लॉन्चिंग साल के बीच में होगी। इसका मुकाबला मारूति ऑल्टोडैटसन रेडी-गो और रेनो क्विड से होगा।

हुंडई सेंट्रो का नाम भारतीय ऑटो सेक्टर की सफल कारों में शुमार है। यह हुंडई की पहली हैचबैक कार थी, जिसके साथ कंपनी ने साल 1998 में भारत में कदम रखा था। इसने हुंडई के लिए काफी अच्छी सफलता जुटाई। 1998 में आई इस हैचबैक ने साल 2014 तक अपनी पारी खेली। 16 साल के सफर में कंपनी ने इसकी करीब 19 लाख यूनिट बेची। इस दौरान इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी की ऑल्टो-800 और वैगन-आर से रहा। हुंडई की ग्रैंड आई-10 और एलीट आई-20 आने के बाद इसे साल 2014 में बंद कर दिया गया था लेकिन ग्राहकों में इस कार के लिए बनी हुई दिलचस्पी को देखते हुए कंपनी एक बार फिर सेंट्रो को लाने की योजना बना रही है।  

हाल ही में हुुंडई के सीईओ वाईकेकू ने भी इस बात की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा कि कंपनी नई हैचबैक के साथ सेंट्रो को वापस लाने पर विचार कर रही है। यह हुंडई आई10 से ज्यादा चौड़ी और ज्यादा ऊंची होगी।

यह भी पढें :


Source : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR