टोयोटा ने दिखाई नई कोरोला सेडान की झलक

December 06 2018

 Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

टोयोटा ने नई कोरोला सेडान की टीज़र इमेज़ जारी है। इसे 16 नवंबर 2018 को चीन में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। इसी दौरान इसे अमेरिका में भी पेश किया जाएगा।

तस्वीरों पर गौर करें तो नई कोरोला सेडान के आगे वाले हिस्से का डिजायन नया है। इस में नए होरिजोंटल फॉग लैंप्स दिए गए हैं, जो इसे हैचबैक मॉडल से अलग बनाते हैं। बंपर के नीचले हिस्से को भी नए सिरे से डिजायन किया गया है। ग्रिल का लेआउट करीब-करीब पुराने मॉडल जैसा ही है। हैडलैंप्स का डिजायन एस्टेट मॉडल से मिलता-जुलता है।

अमेरिका में बिकने वाली कोरोला सेडान की बात करें तो ये हमेशा से एशियन मॉडल से अलग रही है। यही रणनीति कंपनी नई कोरोला में भी अपना सकती है। आमतौर पर अमेरिका में पेश की गई कोरोला सेडान एशियन देशों के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी और आकर्षक होती है। कार के आगे वाले हिस्से में अहम बदलाव नज़र आते हैं। इस लिस्ट में नई ग्रिल, नए बंपर, नए हैंडलैंप्स और टेल लैंप्स आदि शामिल हैं। इस बार कंपनी अमेरिका और चीन में एक साथ कोरोला सेडान को पेश करेगी। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी इन्हें एक जैसे डिजायन में उतारती है या फिर पहले की तरह इस बार भी डिजायन में बदलाव देखने को मिलेगा।

भारत में नई कोरोला सेडान कब दस्तक देगी इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे भारत में 2019 के आखिर तक या फिर 2020 की शुरूआत में पेश किया जा सकता है। इसका मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया, हुंडई एलांट्रा और होंडा सिविक से होगा।

यह भी पढें : अपडेट टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टीवो से उठा पर्दा

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR