त्रिकोणीय सीरीज : बांग्लादेश ने श्रीलंका को 163 रनों से हराया

January 20 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को त्रिकोणीय सीरीज के अपने दूसरे मैच में श्रीलंका को 163 रनों से हरा दिया। शेर-ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 320 रन बनाए। श्रीलंका की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 157 रनों पर ही सिमट गई। 

बांग्लादेश ने अपनी पारी की शुरुआत अच्छी की। टीम के लिए तमीम इकबाल (84), शाकिब अल-हसन (67), मुश्फिकुर रहीम (62) ने सबसे अधिक रन बनाए। 

इस पारी में शाकिब और तमीम की 99 रनों की पारी ने अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा, अनामुल हक ने 35 रनों का अहम योगदान दिया। 

श्रीलंका के लिए इस पारी में थिसारा परेरा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, नुवान प्रदीप ने दो विकेट हासिल किए। अकीला धनंजय और असेला गुणारत्ने को एक-एक सफलता हासिल हुई। 

बांग्लादेश के 321 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका की टीम मेजबान के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई। उसके लिए पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। 

श्रीलंका के लिए सबसे अधिक रन थिसारा परेरा (29), उपुल थारंगा (25) और दिनेश चंडीमल (28) ने बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज बांग्लादेश के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया और टीम की पारी 32.2 ओवरों में 157 रनों पर ही सिमट गई। 

इस पारी में बांग्लादेश के लिए शाकिब ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं मुर्तजा और रुबल हुसैन को दो-दो विकेट हासिल हुए। नासिर हुसैन और रहमान ने एक-एक सफलता हासिल की। 

बांग्लादेश के खिलाड़ी शाकिब को अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR