2020 में लॉन्च होगी किया की दो नई कारें

January 31 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

हुंडई मोटर्स के स्वामित्व वाली किया मोटर्स इस साल देश के कार बाजार में कदम रखेगी। किया की पहली कार एसपी कांसेप्ट पर बेस्ड एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। कंपनी ने इसे एसपी2आई कोडनेम दिया है। इसे सितम्बर 2019 में लॉन्च किया जाएगा। एसपी2आई कॉम्पैक्ट एसयूवी के बाद कंपनी ने 2020 में दो और नई कारें उतारने की योजना बनाई हैं। इन कारों में से एक एमपीवी और एक हैचबैक कार हो सकती हैं।

उम्मीद है, किया की भारत में दूसरी कार एक मल्टी-पर्पस व्हीकल (एमपीवी) होगी। यह कार्निवल एमपीवी हो सकती है। इसे मार्च 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। यह एक प्रीमियम एमपीवी होगी, जिसे भारतीय कार बाजार में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से ऊपर पोजीशन किया जाएगा। वर्तमान में प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट में इनोवा क्रिस्टा अपने पाँव जमाए हुए है। इनोवा के बाद मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास प्रीमियम एमपीवी भारत में उपलब्ध है। ऐसे में कंपनी इनोवा क्रिस्टा और वी-क्लास के बीच के इस गेप को भरना चाहेगी।

किया मोटर्स की भारत में तीसरी कार एक प्रीमियम हैचबैक हो सकती है। जिसे हुंडई एलीट आई20, फॉक्सवेगन पोलो, होंडा जैज़ और मारूति बलेनो वाले सेगमेंट में उतारा जाएगा। इसे सितम्बर 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसके बारे में अभी अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। कयास लगाए जा रहे है कि यह रियो हैचबैक हो सकती है। रियो हैचबैक ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली एक पॉपुलर कार है। इसे हुंडई एलीट आई20 वाले प्लेटफार्म पर ही बनाया गया है।

अभी के लिए, किया की पहली कार लॉन्च होने में कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन अभी से ही किया मोटर्स की छवि एक प्रीमियम कार ब्रांड के रूप में ऊभर रही है। ऐसे में देखना यह होगा कि कंपनी लॉन्च के बाद बिक्री और आफ्टर सेल्स-सर्विस में कैसा प्रदर्शन करती है।


Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR