उप्र : एक हजार शक्ति परियों ने निकाली साइकिल रैली

August 30 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

बेटियों-महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रदेश भर में एंटी रोमियो स्क्वॉड टीम सक्रिय है, लेकिन उसके बाद भी आये दिन लड़कियों और महिलाओं के साथ छेड़खानी की वारदात को अंजाम देने में मनचले बाज नहीं आते। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर 'एन्टी रोमियो टीम' द्वारा शक्ति परी साइकिल महारैली का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर उन्हें जागरुक किये जाने की एक विशेष पहल की गई। 

इस रैली की अगुवाई एसएसपी जे. रविन्द्र गौड़ और एसपी सिटी अंकित मित्तल ने की, वहीं इस दौरान जिले भर की एंटी रोमियो स्क्वॉड टीम ने इस महारैली में लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा का अहसास कराया। जगह जगह इस रैली पर पुष्प वर्षा कर उनका हौसला भी बढ़ाया गया।

बुधवार को शहर में मुरादाबाद पुलिस द्वारा आयोजित करीब एक हजार साईकिल पर सवार छात्राओं और एंटी रोमियो स्क्वॉड की टीम ने विशाल साईकिल रैली का आयोजन कर मनचलों से निबटने और चुप न रह कर उसका डट कर मुकाबला करने की सीख देते हुए जहां लड़कियों और महिलाओं को जागरूक किया गया वहीं मनचलों को अब सुधरने की हिदायत देते हुए स्लोगन के सहारे सख्त सन्देश भी दिया गया। 

इस दौरान छात्राएं अपनी साइकिल पर 'मैं हूँ परी', 'नारी सुरक्षा संकल्प हमारा', 'एंटी रोमियो टीम का हो साथ. तो डरने की नहीं बात', 'यूपी की नारी अब नहीं बेचारी', 'मत करो बर्दाश्त जब एंटी रोमियो है आपके साथ' लिखे स्लोगन के साथ शहर में साईकिल पर सवार होकर लोगों को जागरूक करते हुए चल रही थी।

इस महारैली में लगभग 1000 शक्ति परियों के साथ-साथ जनपद के सभी अधिकारियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। जनपद की एन्टी रोमियो टीमों के साथ एक हजार स्कूल की छात्राओं और महिलाओं ने प्रतिभाग किया। पुलिस लाइन से यह जागरूकता रैली सुबह 11 बजे प्रारम्भ शुरू होकर थाना सिविल लाइन, कोतवाली क्षेत्र से होते हुये पुलिस लाइन पर समाप्त हुई। इस महारैली में एएसपी अपर्णा गुप्ता, सीओ कोतवाली पूनम सिरोही समेत जिले के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। 


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR