भूमि घोटाला में ईडी की पूछताछ के लिए जयपुर पहुंचे वाड्रा

February 12 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा कथित भूमि घोटाले के संबंध में यहां सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की पूछताछ के लिए पहुंच गए हैं। ईडी उनसे बीकानेर जिले के कोलायत क्षेत्र में 275 एकड़ जमीन से जुड़े घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करेगी।

वाड्रा के साथ उनकी मां मौरीन भी यहां पहुंची हैं। ईडी उनसे मंगलवार को पूछताछ करेगी। सूत्रों के अनुसार, उन्हें ईडी द्वारा तैयार किए गए 55 प्रश्नों के जवाब देने होंगे।

दिल्ली में पिछले सप्ताह, ईडी ने विदेश में अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने में उनकी कथित भूमिका के लिए धनशोधन के संबंध में उनसे गहन पूछताछ की थी।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा, "वाड्रा की पत्नी और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी भी सोमवार रात साढ़े आठ बजे तक जयपुर पहुंच सकती हैं और मंलगवार को अपने पति को ईडी कार्यालय छोड़ने जा सकती हैं।"

राजस्थान उच्च न्यायालय ने वाड्रा और उनकी मां को ईडी के साथ सहयोग करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद ईडी ने उनके खिलाफ नया समन जारी किया था। इस मामले में इससे पहले वाड्रा ने एजेंसी द्वारा भेजे गए तीन समन का जवाब नहीं दिया था।

वाड्रा और उनकी मां के खिलाफ धनशोधन अधिनियम के तहत बयान दर्ज किया जाएगा।

राजस्थान पुलिस ने जमीन आवंटन में कथित फर्जीवाड़े को लेकर बीकानेर तहसील द्वारा दर्ज शिकायत पर आरोप-पत्र और एफआईआर दर्ज किया था, जिसका अध्ययन करने के बाद ईडी ने बीकानेर जमीन सौदा मामले में 2015 में आपराधिक मामला दर्ज किया था।

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR