मप्र में कांग्रेस के दिग्विजय, सिंधिया सहित दिग्गज पिछड़े

May 23 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

 मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दो से छह चरणों तक की मतगणना हो चुकी है, इसमें भाजपा को बड़ी सफलता मिलती नजर आ रही है। कांग्रेस सिर्फ छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में बढ़त बनाए है, वहीं कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय िंसह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव जैसे दिग्गज पीछे चल रहे हैं।


राज्य की 29 सीटों में से 28 पर भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, वहीं छिंदवाड़ा में कांग्रेस के उम्मीदवार नकुलनाथ आगे चल रहे हैं। राज्य की सबसे हॉट सीट भोपाल में भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी दिग्विजय सिंह से आगे चल रही हैं। इसी तरह गुना में कांग्रेस के ज्येातिरादित्य सिंधिया से के पी यादव आगे चल रहे हैं। 


इसी तरह रतलाम में कांग्रेस के उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया, खंडवा में अरुण यादव, भिंड से देवाशीष जरारिया आदि पीछे चल रहे हैं। 


राज्य में पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 27 स्थानों पर जीत दर्ज की थी, वहीं कांग्रेस को सिर्फ दो स्थानों पर जीत मिली थी। उसके बाद रतलाम में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने जीत हासिल की थी। इस बार के शुरुआती रुझान पिछले चुनाव से भाजपा के लिए कहीं ज्यादा फायदेमंद नजर आ रहे हैं। 


वहीं, छिंदवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में कमलनाथ बढ़त बनाए हुए हैं। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR