वाव एयर ने भारत-आइसलैंड उड़ान शुरू की

December 08 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

हाल में लांच लंबी दूरी की किफायती विमान सेवा वाव एयर (आइसलैंड की कम्पनी) ने शुक्रवार सुबह नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से आइसलैंड की रिक्वेजिक-केफ्लाविक हवाईअड्डे की पहली उड़ान के साथ भारतीय कारोबार की शुरुआत कर दी है। वाव एयर ने कहा कि आइसलैंड की कंपनी के हब के माध्यम से यात्रियों के लिए सप्ताह में तीन बार नई दिल्ली से उत्तर अमेरिका और यूरोप के लिए वाव की उड़ानें होंगी।

इसी साल मई में वाव एयर के भारतीय कारोबार की घोषणा के बाद विमान सेवा कम्पनी ने नई दिल्ली में बुकिंग कार्यालय खोला था। 

वाव एयर की उड़ान सेवाएं नई दिल्ली से अमेरिका में शिकागो, ऑर्लेंडो, न्यूयॉर्क, डेट्रायट, बाल्टीमोर, बॉस्टन, पिट्सबर्ग, लॉस एंजेल्स, वाशिंगटन डीसी, कनाडा में टोरंटो और मांट्रियल और आइसलैंड में रेक्जाविक के लिए उपलब्ध होंगी।

वाव एयर ने किराये के चार विकल्प दिए हैं -वाव बेसिक, वाव प्लस, वाव कॉम्फी और वाव प्रीमियम। 

वाव एयर की प्रबंध निदेशक किरण जैन ने बताया, "नई दिल्ली से विमान सेवा शुरू कर हम बहुत उत्साहित हैं। भारत के लोगों ने हमारी सेवा में जबरदस्त दिलचस्पी दिखाई है और हमें विश्वास है कि यह आगे भी बनी रहेगी। हमारी सेवाएं बेहद कम कीमत पर उपलब्ध हैं, जो कम खर्च पर भारत से अटलांटिक के पार विभिन्न स्थानों की यात्रा की मांग पूरी करेगी। साथ ही, देश-दुनिया के लोगों के लिए आइसलैंड पर्यटन का नया केंद्र बन कर उभरेगा।"

उन्होंने कहा, "हमारा मिशन जन-जन को विदेश यात्रा का अवसर देना है। इसलिए हम विभिन्न स्थानों के लिए बहुत कम कीमत पर विमान सेवाएं दे रहे हैं। आशा है अब अधिक से अधिक लोग दुनिया की सैर करेंगे।"

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR