हमने अहम मौकों को गंवाया : एंड्रयू टाई

May 03 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

किंग्स इलेवन पंजाब के हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू टाई को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में टीम ने कई मैचों के दौरान अहम मौकों को गंवा कर हार झेली और यही कारण है कि आज पंजाब को प्लेऑफ में जाने के लिए संघर्ष करना पड़ा रहा है।


टाई को लगता है कि अगर टीम करीबी मैचों में गंवाए गए मौकों को हथिया लेती तो स्थिति कुछ और हो सकती थी। 


टाई ने आईएएनएस से फोन पर साक्षात्कार में कहा, "इस सीजन हम अहम पलों को अपने पक्ष में नहीं कर सके। हम कई मैचों को आखिरी तक ले गए और फिर आखिरी ओवर में हार गए। उन मैचों में अगर हम महत्वपूर्ण मौकों पर अपनी तरफ मोड़ लेते तो शायद अच्छा होता लेकिन हमने उन्हें अपने हाथ से जाने दिया। एक अच्छी गेंद, एक अच्छा ओवर, एक अच्छा कैच हमारे पक्ष में चीजें कर सकता था।"


उन्होंने कहा, "जब आप इस तरह के टूर्नामेंट में खेलते हो तो आपको इसी तरह के मौकों को भुनाना होता है। अगर हम इस तरह के मौकों को अपनी तरफ कर पाते तो हम शायद बेहतर स्थिति में होते।"


टीम की बल्लेबाजी इस सीजन चिंता का सबब रही है। लोकेश राहुल और क्रिस गेल की सलामी जोड़ी ने कुछ मैचों में अच्छा किया लेकिन गेल फिर राह भटक गए। राहुल हालांकि लगातार रन कर रहे हैं। वहीं टीम का मध्य क्रम और निचला क्रम इस सीजन कमाल नहीं दिखा पाया। टाई ने माना कि मध्यक्रम और निचला कई मौकों पर असफल रहै लेकिन हर मैच में हर खिलाड़ी का चलना मुमकिन नहीं हैं। 


टाई ने कहा, "ऐसा नहीं है कि मध्यक्रम या निचला क्रम बिल्कुल नहीं चला क्योंकि कुछ मैच ऐसे रहे हैं जहां हमने अच्छा फिनिश किया। सलामी जोड़ी ने हमें अच्छी शुरुआत दी,हां कई मौकों पर मध्य क्रम और निचला क्रम उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सका जिस तरह का कर सकता था लेकिन आप हर मैच में अच्छा नहीं कर सकते। ऐसा मुमकिन नहीं है।"


टाई ने बीते सीजन शानदार प्रदर्शन किया था और वह लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे, लेकिन इस सीजन टाई को ज्यादा मौके नहीं मिले और जो मौके उन्हें मिले हैं उनमें वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं। 


टाई ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा, "मुझे ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा है, यह मेरे लिए बुरी बात है, लेकिन मैं इसमें ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। आपको आपके सामने आए मौकों का फायदा उठाना होता है और जब मुझे मौका मिलेगा मैं ऐसा करूंगा। मैं अपने खेल को बेहतर करने के लिए उसी तरह मेहनत कर रहा हूं जिस तरह करता आ रहा था।"


टाई ने इस सीजन चार मैच खेले हैं और सिर्फ दो विकेट अपने नाम किए हैं। 


पंजाब को अभी दो मैच और खेलने हैं। उसे शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने घर में मुकाबला खेलना है तो वहीं पांच मई को उसे अपने घर में मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ना है। 


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR