श्रीलंका को हल्के में नहीं लेंगे : अजिंक्य रहाणे

November 15 2017

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम मेहमान श्रीलंका को गुरुवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हल्के में नहीं लेगी। भारत ने हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में खेल के तीनों प्रारुपों में 9-0 से मात दी थी। दोनों टीमों के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से यहां के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला जाएगा। 


रहाणे ने संवाददाताओं से कहा, "हम श्रीलंका में जिस तरह से खेले थे यह सीरीज उससे काफी अलग है। हम यहां की परिस्थिति से वाकिफ हैं, लेकिन हम श्रीलंका को हल्के में नहीं लेंगे।"


रहाणे सोमवार को रिवर्स स्वीप शॉट्स का अभ्यास करते हुए देखे गए थे। इसके पीछे की वजह पूछने पर उन्होंने कहा, " जब आप नेट्स में अभ्यास कर रहे होते हैं तो हर दिन अपने खेल में सुधार करना जरूरी है।"


उप-कप्तान ने कहा, "मैं हमेशा सोचता हूं कि अगर मैं नेट्स में एक और शॉट में सुधार कर सकूं तो मेरा खेल अच्छा होगा। अगर मैच में मौका आता है तो मैं वो शॉट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार रहूं। इसलिए मैं रिवर्स स्वीप, स्वीप और पैडल स्वीप के विकल्प पर काम कर रहा हूं।"


रिवर्स स्वीप खेलने में वो सहज महसूस करते हैं इस पर रहाणे ने कहा, "मैं सहज हूं। मेरे लिए नेट्स पर अपना सर्वश्रेष्ठ देना अहम है। अगर मैं मैच में वो शॉट खेलन में सहज महसूस करता हूं तो खेलूंगा।"



  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR