आईपीएल क्वालीफायर से पहले होगा महिला टी-20 मैच

May 16 2018

 Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-1 से पहले 22 मई को महिला टी-20 मैच का आयोजन किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 


इस मैच में जो दो टीमें हिस्सा लेंगी उनकी कप्तान स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर होंगी। इस मैच में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की महिला खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी। 


बीसीसीआई ने बयान में कहा, "वानखेड़े स्टेडियम में 22 मई को महिला टी-20 चैलेंज का आयोजन किया जाएगा। भारत की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर दो टीमों की कप्तानी करेंगी। भारतीय खिलाड़ियों के अलावा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया की खिलाड़ी भी खेलेंगी।"


आईपीएल के चैयरमेन राजीव शुक्ला ने कहा, "आईपीएल ने जिस तरह से अपनी पहचान बनाई है, हमारी कोशिश है कि उसी तरह महिला क्रिकेट का भी स्तर हो। हम कई बोर्डो से बात कर रहे हैं और जो प्रतिक्रियाएं मिल रहीं उससे मैं खुश हूं।"


उन्होंने कहा, "सुजी बेट्स, सोफी डेविने, एलिस पैरी, एलेस हिली, मेगन शट और बेथ मूनी ने हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है।"


क्रिकेट प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना इडुल्जी ने कहा, "हम इस अनोखे महिला क्रिकेट मैच का आयोजन कर काफी खुश हैं। बीसीसीआई महिला क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए तमाम कोशिश कर रहा है।"


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR