टेस्टिंग के दौरान नज़र आई 2020 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट

July 03 2019

स्कोडा के पोर्टफोलियो में कामिक और कारॉक सहित कई अन्य कारें लॉन्च के लिए लाइनअप में हैं। इसी कड़ी में हाल ही में कोडिएक एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्ज़न को यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कार के टेस्टिंग मॉडल में उन हिस्सों को कवर किया गया था, जिन्हें नए बदलावों के साथ पेश किया जाएगा।   

कार के टेस्टिंग मॉडल से साफ़ है कि इसमें नए डिज़ाइन का बम्पर दिया गया है। साथ ही इसमें मैट्रिक्स एलईडी हैडलैंप और एलईडी टेललैंप दिए जाने की उम्मीद है। मैट्रिक्स एलईडी हैडलैंप को सबसे पहले सुपर्ब फेसलिफ्ट में पेश किया गया था, जिसे पिछले महीने पेश किया गया था। इसे अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। 

सुपर्ब की तरह स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट को प्लग-इन हाइब्रिड वर्ज़न में भी उतारा जा सकता है। इसके हाइब्रिड पॉवरट्रेन को भी सुपर्ब फेसलिफ्ट के समान ही रखा जा सकता है। सुपर्ब फेसलिफ्ट में 1.4-लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है, जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ कुल 218 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड डायरेक्ट शिफ्ट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। स्कोडा इसे अगले साल जिनेवा मोटर शो में प्रदर्शित कर सकती है। 

वर्तमान में कोडिएक एसयूवी की कीमत 35.37 लाख रुपये से शुरू होती है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 36.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) तक जाती है। फेसलिफ्ट वर्ज़न के साथ कोडिएक की प्राइस में 50,000 रुपये तक का इज़ाफ़ा हो सकता है। हालांकि, यदि कंपनी कोडिएक फेसलिफ्ट को हाइब्रिड वर्ज़न में भी उतारती है तो इसकी कीमत 2 से 3 लाख रुपये तक बढ़ सकती है। भारत में इसे अगले साल या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। 

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

Source Name : http://hindi.cardekho.com


  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR