एक अरबपति, जिसने मस्क से कहा था- टेस्ला विफल हो जाएगी

February 17 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

एलन मस्क ने खुलासा किया है कि अरबपति निवेशक और बर्कशायर हैथवे के उपाध्यक्ष चार्ली मुंगर ने एक बार उनसे कहा था कि टेस्ला विफल हो जाएगी।

बुधवार को, 98 वर्षीय निवेशक ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए और इसकी तुलना 'वेनेरियल रोग' से की जानी चाहिए।

उनकी टिप्पणियों के जवाब में, क्रिप्टोकरेंसी समर्थक मस्क ने उस समय को याद किया जब मुंगर ने कहा था कि टेस्ला विफल हो सकती है।

एलन मस्क ने एक उत्तर ट्वीट में कहा, "मैं 2009 में मुंगर के साथ दोपहर के भोजन पर था, जहां उन्होंने पूरी मेज को बताया कि टेस्ला कैसे विफल हो जाएगी।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे काफी दुख हुआ, लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं उन सभी कारणों से सहमत हूं और हम शायद मर जाएं, लेकिन फिर भी यह कोशिश करने लायक है।"

अब, एक दशक के बाद, टेस्ला दुनिया के शीर्ष वाहन निर्माताओं में से एक है और मस्क दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं।

मस्क ने हाल ही में कहा था कि 2021 टेस्ला के लिए और सामान्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक सफल वर्ष था, क्योंकि ईवी निर्माता पिछले साल 05.5 बिलियन डॉलर, जबकि 2020 में 721 मिलियन डॉलर की तुलना में शुद्ध आय के साथ समाप्त हुआ।

टेस्ला ने चौथी तिमाही में 305,840 वाहनों का उत्पादन किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 70 प्रतिशत अधिक है।

2021 में, कंपनी ने 936,172 वाहनों की डिलीवरी की, जो वादा किए गए 10 लाख वाहनों से कुछ ही कम है, लेकिन फिर भी पिछले वर्ष की तुलना में 87 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR