एयर राइफल शूटिंग : अर्जुन बबूता, विवान कपूर ने जीता राष्ट्रीय खिताब

November 30 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में अर्जुन बाबूता और पुरुषों की ट्रैप में विवान कपूर को 65वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता (65वीं एनएससीसी) में राष्ट्रीय चैंपियन का ताज पहनाया गया, जो इस समय दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में आयोजित की जा रही हैं। पंजाब के अर्जुन ने असम के हृदय हजारिका को तिरुवनंतपुरम के वट्टियूरक्कावु शूटिंग रेंज में स्वर्ण पदक मैच में 16-8 से हराया, जहां राइफल राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं हो रही हैं, जबकि राजस्थान के विवान ने दिल्ली के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज (डीकेएसएसआर), शॉटगन नेशनल्स के आयोजन स्थल पर पदक मैच तमिलनाडु के पृथ्वीराज टोंडिमन को मात दी।


अर्जुन ने 263.4 के स्कोर के साथ शीर्ष आठ रैंकिंग राउंड में स्वर्ण पदक जीता। हृदय 262.9 के साथ दूसरे स्थान पर रहे और खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई।


पुरुषों के ट्रैप में, विवान राज्य के साथी और पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा विजेता भूनीश मेंदिरत्ता के बाद दूसरे सेमीफाइनल में दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने बाद के 22 के मुकाबले 21 स्कोर किए। वे पृथ्वीराज द्वारा पदक मैच में शामिल हुए, जो सेमीफाइनल में शीर्ष पर रहे।


इसके बाद विवान ने 40 शॉट के फाइनल में अनुभवी निशानेबाज पृथ्वीराज को मात दी, जबकि भवानीश को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।


ओलंपियन दिव्यांश सिंह पंवार ने रणवीर काटकर को 16-8 के अंतर से हराकर जूनियर पुरुष 10 मीटर एयर राइफल जीता। पश्चिम बंगाल के अभिनव शॉ ने यूथ मेन्स एयर राइफल में काटकर को 16-14 से हराकर खिताब अपने नाम किया, जिन्हें दिन में दूसरी बार स्वर्ण से वंचित किया गया था।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR