सफारी बैजिंग के साथ आएगी टाटा की सभी 4x4 गाड़ियां

February 22 2020

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

अगर आप जीप एसयूवी की 'ट्रेल रेटेड' बैजिंग से परिचित हैं, तो आपको पता होगा कि यह बैजिंग कंपनी के सबसे दमदार ऑफ-रोड व्हीकल्स के लिए है। यदि आप टाटा सफारी के बारे में भी जानकारी रखते हैं तो आप इसके रग्ड लुक और ऑफ़-रोडिंग क्षमताओं से जरूर वाकिफ होंगे। टाटा ने पिछले साल नवंबर में अपनी मिड-साइज़ एसयूवी सफारी को बंद कर दिया था, लेकिन अब कंपनी इसके नाम को भुनाने की कोशिश कर रही है। जानकारी के अनुसार टाटा अपनी अपकमिंग 4x4 ड्राइव एसयूवी में सफारी बैजिंग का इस्तेमाल करेगी। इसकी शुरूआत कंपनी हैक्सा से करने जा रही है। कंपनी जल्द ही इसके ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट को हैक्सा सफारी एडिशन नाम से पेश करने वाली है।

टाटा हैक्सा सफारी एडिशन को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। इसमें रग्ड कॉस्मेटिक अपग्रेड्स और एक्सटीरियर व इंटीरियर पर सफारी एडिशन की बैजिंग नज़र आई थी। जल्द ही टाटा हैरियर में भी यह बैजिंग देखने को मिलेगी।  

हैरियर 4x4 में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर ट्रांसमिशन मिलेगा। यह सेटअप 7-सीटर टाटा ग्रेविटास में भी देखने को मिल सकता है। अनुमान है कि हैरियर पेट्रोल में फ्रंट-व्हील-ड्राइव का विकल्प दिया जा सकता है।

2020 हैरियर को कंपनी शुरूआत में फ्रंट-व्हील-ड्राइव में पेश कर सकती है। कंपनी हैरियर के पेट्रोल वर्जन को लॉन्च करने के बाद इसका 4x4 वेरिएंट भी उतारेगी।

'ट्रेल-रेटेड' बैजिंग वाली जीप एसयूवीज की तरह सफारी बैजिंग वाली हैक्सा में भी ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। मगर, यह सफारी जैसी पॉपुलर एसयूवी को लंबे समय तक याद रखने का अच्छा तरीका है जिसने भारतीय कार ग्राहकों को कई सालों तक अपने साथ जोड़ कर रखा है।



Source Name :  www.hindi.cardekho.com


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR