बढ़ते कोविड मामलों के बीच, मेघालय में टीकाकरण विरोधी प्रदर्शनकारियों ने रैली की

January 23 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 मेघालय में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच, टीकाकरण विरोधी प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार द्वारा कथित अनिवार्य टीकाकरण अभियान के खिलाफ राजधानी शिलांग में एक रैली का आयोजन किया। एनजीओ अवेकन इंडिया मूवमेंट (एआईएम) द्वारा आयोजित, टीकाकरण विरोधी प्रदर्शनकारियों ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा अनिवार्य टीकाकरण का कड़ा विरोध करते हुए मोटफ्रान से खिंडैलाद तक एक विरोध मार्च निकाला।


विरोध मार्च का नेतृत्व करने वाले एआईएम के अध्यक्ष बंशाई मारबानियांग ने कहा कि लोग अपनी पसंद से वैक्सीन लेने के अपने मौलिक अधिकारों के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा अनिवार्य टीकाकरण का विरोध कर रहे हैं।


प्रदर्शनकारी फेस मास्क अनिवार्य रूप से पहनने और उनके सैंपल के परीक्षण के खिलाफ भी हैं।


मारबानियांग ने मीडिया को बताया कि अधिकारी हर 10 दिनों में अपने नमूनों का परीक्षण करने के लिए गैर-टीकाकरण वाले लोगों को मजबूर और परेशान कर रहे हैं। एआईएम राज्य के अन्य हिस्सों में इस मामले पर विरोध मार्च निकालेगी।


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मेघालय की रिपोटरें के अनुसार, राज्य ने शनिवार को 406 नए कोविड पॉजिटिव मामलों में सबसे अधिक एक दिवसीय उछाल दर्ज किया, जिससे सक्रिय मामलों की संख्या 2,002 हो गई, संक्रमण के कारण एक मौत के साथ कुल संख्या बढ़कर 1,496 हो गई है।


स्वास्थ्य सेवाओं के मेघालय निदेशक अमन वार ने कहा कि पूर्वी खासी हिल्स, में सबसे अधिक कोरोनोवायरस प्रभावित जिले में शनिवार को 304 ताजा मामले दर्ज किए गए, जिले में वर्तमान में 1,377 सक्रिय मामले हैं, जिसमें 1,018 लोगों ने संक्रामक के कारण दम तोड़ दिया है।


उपमुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसोंग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार नए कोविड -19 मामलों के अचानक बढ़ने के बाद राज्य में तालाबंदी करने पर विचार नहीं कर रही है।


तिनसोंग ने कहा कि राज्य सरकार कोविड के मामलों में अचानक वृद्धि से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करेगी।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR