आईपैड को मैकबुक में बदल देगा एप्पल पेटेंट कीबोर्ड

February 11 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 एप्पल ने यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में एक नए तरह के आईपैड कीबोर्ड एक्सेसरी से संबंधित एक नया पेटेंट दायर किया है, जो आईपैड को मैकबुक प्रो के रूप में काम करने की अनुमति देगा। पेटेंटली एप्पल के अनुसार, क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी को दिया गया एक नया पेटेंट एक टिका हुआ कीबोर्ड तंत्र दिखाता है जो कीबोर्ड वातावरण और समर्थन प्रदान कर सकता है और वो प्रभावी रूप से एक आईपैड को मैकबुक प्रो के रूप में कार्य करने की अनुमति देगा।

कीबोर्ड बेस और कपलिंग मैकेनिज्म के साथ एक एक्सेसरी जैसा दिखता है। आधार में कीबोर्ड है, जिसमें इलेक्ट्रोमैकेनिकल कुंजियों का एक सेट शामिल है।

पेटेंट के अनुसार, "एक्सेसरी डिवाइस में कई अलग-अलग इंस्टॉलेशन मोड में टैबलेट कंप्यूटिंग डिवाइस के लिए एक्सेसरी डिवाइस के बेस हिस्से को फिर से जोड़ने के लिए कपलिंग मैकेनिज्म शामिल हो सकता है। कपलिंग मैकेनिज्म टैबलेट कंप्यूटिंग डिवाइस को बनाए रखने के लिए अटैचमेंट इंटरफेस को परिभाषित कर सकता है।"

इस बीच, एप्पल ए15 बायोनिक चिप के साथ पांचवीं पीढ़ी का आईपैड एयर, सेंटर स्टेज सपोर्ट के साथ 12 एमपी अल्ट्रा वाइड फ्रंट कैमरा और सेलुलर मॉडल के लिए 5जी लॉन्च कर सकता है।

नई आईपैड एयर की घोषणा 2022 के वसंत में तीसरी पीढ़ी के आईफोन एसई के साथ की जा सकती है।

इसमें सिंगल-लेंस रियर कैमरा सहित मौजूदा मॉडल के समान समग्र डिजाइन होगा।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR