ऐप्पल जल्द ही 'एम1एक्स' सिलिकॉन चिप के साथ नए मैकबुक प्रो करेगा लॉन्च : रिपोर्ट

October 04 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

ऐप्पल कथित तौर पर अगले महीने एक मैक केंद्रित कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान टेक दिग्गज एक तेज "एम1एक्स" ऐप्पल सिलिकॉन चिप और एक अपडेटेड डिजाइन के साथ बिल्कुल नया मैकबुक प्रो लॉन्च कर सकता है। मेकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, मार्क गुरमन ने कहा कि अपने पावर ऑन न्यूजलेटर के लैटेस्ट संस्करण में ऐप्पल जल्द ही एम1एक्स संचालित मैकबुक प्रो की घोषणा कर सकता है।


रिपोर्ट के मुताबिक एम1एक्स को दो अलग-अलग वैरिएंट में विकसित किया गया है। चिप के दोनों संस्करणों में आठ उच्च-प्रदर्शन कोर और दो उच्च दक्षता वाले कोर के साथ 10-कोर डिजाइन है।


उद्योग के सूत्रों के अनुसार, मैकबुक प्रो मॉडल से संबंधित ऐप्पल असेंबली पार्टनर्स को एलईडी और संबंधित घटकों के लिए शिपमेंट अपेक्षित समय पर करना है।


अपने आगामी मैकबुक लाइनअप में ऐप्पल द्वारा मिनी-एलईडी पैनल का उपयोग आपूर्तिकर्ता निवेश को उत्प्रेरित करेगा और पूरे उद्योग को डिस्प्ले तकनीक को अपनाने की ओर धकेल देगा।


विश्लेषक मिंग-ची कू का मानना है कि ऐप्पल पहले से ही "सक्रिय रूप से प्रमुख मिनी एलईडी घटकों के दूसरे आपूर्तिकर्ताओं की तलाश कर रहा है"।


अगर इसके मिनी-एलईडी नोटबुक को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है, तो अन्य नोटबुक निर्माताओं और उनके आपूर्तिकर्ताओं को अनिवार्य रूप से प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।


ऐप्पल मैकबुक एयर का एक पतला और हल्का संस्करण भी विकसित कर रहा है जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में पतले बेजेल्स होंगे।


अफवाहें बताती हैं कि इसमें 13 इंच का मिनी-एलईडी डिस्प्ले होगा, जो मौजूदा मैकबुक एयर के डिस्प्ले का अपग्रेड होगा।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR