एप्पल देरी से बचने के लिए अकेले करेगा अपनी कार विकसित

September 11 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर किसी अन्य वाहन निर्माता की सहायता के बिना अपने इलेक्ट्रिक वाहन को अकेले विकसित कर रहा है। माईल इकोनॉमिक डेली (मैकरूमर्स के माध्यम से) के अनुसार, आईफोन निर्माता वर्तमान में अंतिम भागों के आपूर्तिकर्ताओं का चयन कर रहा है इससे पहले, तकनीकी दिग्गज ने संयुक्त विकास और अनुबंध उत्पादन समझौतों का पता लगाने के लिए बीएमडब्ल्यू, हुंडई, निसान और टोयोटा से संपर्क किया था।


एप्पल अब वैश्विक ऑटोमोबाइल पार्ट निर्माताओं को सूचना के लिए अनुरोध (आरएफआई), प्रस्ताव के लिए अनुरोध (आरएफपी) और कोटेशन के लिए अनुरोध (आरएफक्यू) भेजने की प्रक्रिया से गुजर चुका है।


एप्पल ने हाल ही में दो पूर्व मर्सिडीज इंजीनियरों को वाहनों के बड़े पैमाने पर उत्पादन, स्टीयरिंग, डायनेमिक्स, सॉफ्टवेयर और परियोजना प्रबंधन में अनुभव के साथ काम पर रखा है।


ये इंजीनियर अब एप्पल के स्पेशल प्रोजेक्ट्स ग्रुप में उत्पाद डिजाइन इंजीनियर के रूप में काम कर रहे हैं, जिसे 'एप्पल कार' के लिए काम पर रखा गया है।


विश्वसनीय एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने पहले दावा किया था कि एप्पल कार की लॉन्चिंग 2025-2027 तक होने की संभावना नहीं है।


एक शोध नोट में, कुओ ने कहा कि एप्पल कार विनिर्देशों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। यह कहते हुए कि अगर वाहन के लॉन्च की समय सीमा को 2028 या उसके बाद भी आगे बढ़ाया जाए तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा।


इसके अलावा, एप्पल के इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट के वर्तमान प्रमुख डौग फील्ड फोर्ड के लिए कंपनी छोड़ रहे हैं।


फोर्ड ने फील्ड को कंपनी के मुख्य उन्नत प्रौद्योगिकी और एम्बेडेड सिस्टम अधिकारी के रूप में नामित किया।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR