अर्जेंटीना के निर्वाचित राष्ट्रपति ने की सार्वजनिक व्यय समायोजन और निजीकरण की भविष्यवाणी

November 21 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

अर्जेंटीना के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जेवियर माइली ने कहा है कि अगले महीने कार्यालय में आने पर, मेरी योजना सार्वजनिक व्यय में समायोजन करने और यासिमिएंटोस पेट्रोलिफेरोस फिस्केल्स (वाईपीएफ) और सार्वजनिक मीडिया जैसी कंपनियों का निजीकरण करने की है।

राज्य समाचार एजेंसी तेलम ने सोमवार को माइली के हवाले से कहा, ''मेरा इरादा अर्जेंटीना के पुनर्निर्माण में पहली कड़ी बनने का है। बाद में हम देखेंगे कि मुझे चार या आठ साल तक शासन करना है या नहीं। मैं चाहता हूं कि मेरी सरकार अर्जेंटीना के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ लाए।''

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लिबर्टी एडवांस गठबंधन के धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार ने रविवार को हुए चुनाव में 55.69 प्रतिशत वोट हासिल किए और सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार सर्जियो मस्सा को हराया, जिन्हें 44.3 प्रतिशत वोट मिले थे।

माइली, जो 10 दिसंबर को चार साल के कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति पद ग्रहण करेंगे, ने कहा कि वह सार्वजनिक खातों को व्यवस्थित करने के लिए राजकोषीय समायोजन करेंगे, जिसका भुगतान अर्जेंटीना द्वारा नहीं, बल्कि राजनेताओं द्वारा किया जाएगा।"

उन्होंने यह भी कहा कि उनका इरादा वाईपीएफ, एनर्जिया अर्जेंटीना, पब्लिक टेलीविजन, नेशनल रेडियो और टेलम जैसी राज्य के स्वामित्व वाली कंपनियों और एजेंसियों का निजीकरण करने का है।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR