आशा भोसले हुईं 86 की, बोलीं-आज भी गाना सुनकर जागती हूं

September 09 2019

छह दशकों के अपने सफल करियर के साथ आज भी वह सफलताओं की बुलंदियों को छू रही हैं। पद्म विभूषण से सम्मानित दिग्गज गायिका आशा भोसले रविवार को 86 वर्ष की हो गईं।


दुबई में अपने परिजनों और करीबी मित्रों के साथ जश्न मनाने के बीच उन्होंने आईएएनएस के साथ फोन पर बातचीत करने के लिए समय निकाल ही लिया।


11 साल बाद जन्मदिन मना रहीं आशा भोसले ने कहा कि उन्हें यह देखकर बहुत आश्चर्य हुआ कि बहुत सारे लोग उन्हें इस खास दिन के मौके पर उनके दुबई स्थित 'आशा' रेस्तरां में बधाई देने के लिए पहुंचे।


उन्होंने कहा, "मैंने यहां रेस्तरां में अपना जन्मदिन मनाया और बहुत सारे लोग मुझे शुभकामनाएं देने यहां पहुंचे। सच में मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी।"


उन्होंने कहा, "यहां तक कि रेस्तरां में इसके चलते बहुत भीड़ बढ़ गई। मैं वास्तव में अभिभूत महसूस कर रही हूं। लोगों का प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे किसी और तरीके से नहीं पाया जा सकता। मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं। क्या आपको पता है, मैं 11 साल बाद अपना जन्मदिन मना रही हूं।"


उन्होंने कहा कि इसके अलावा इतने सालों में जिंदगी बिल्कुल नहीं बदली है।


आशा भोसले ने कहा, "यहां तक कि आज भी हर सुबह मैं गाना सुनकर जागती हूं। मैं हर दिन रियाज करती हूं। रियाज करना मेरे लिए कोई काम नहीं है, यह मेरी जीवन शैली है। मैं जहां भी जाती हूं, अपने साथ एक इलेक्ट्रिक तानपुरा लेकर जाती हूं।"


उन्होंने कहा, "मैं जहां भी जाऊं, जहां पर भी रहूं, कम से कम एक घंटा रियाज करती हूं। दिन की शुरुआत करने का यह मेरा तरीका है, मेरे लिए और कोई दूसरा तरीका नहीं है।"


उन्होंने कहा, "यदि भगवान ने मुझे कोई हुनर दिया है, तो मुझे उसे हमेशा बेहतर बनाना ही होगा। इसका कोई शॉर्टकट नहीं है।"

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR