आस्ट्रेलिया ने 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी

December 05 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सा नियामक, चिकित्सीय गुड्स प्रशासन (टीजीए) ने रविवार को 5 से 11 साल के बच्चों के लिए फाइजर के कोरोनावायरस वैक्सीन को अस्थायी रूप से मंजूरी दे दी है। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि संघीय सरकार अब उम्मीद करती है कि 10 जनवरी से उस समूह के लिए वैक्सीन अभियान शुरू हो जाएगा, जो टीकाकरण पर ऑस्ट्रेलियाई तकनीकी सलाहकार समूह (एटीएजीआई) के पास लंबित है।


हंट से एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, "5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए टीजीए द्वारा अप्रूव टीके की खुराक अन्य आयु समूहों के लिए उपयोग की जाने वाली एक ही सुरक्षित और प्रभावी टीका है। हालांकि, 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए स्वीकृत खुराक एक तिहाई है।"


"अन्य आयु समूहों की तरह, 5-11 वर्ष की आयु के बच्चों में इस टीके का उपयोग कम से कम 3 सप्ताह के अंतराल पर दो खुराक में दिया जाना चाहिए।"


5-11 आयु वर्ग में लगभग 23 लाख ऑस्ट्रेलियाई हैं।


शनिवार तक, 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 88 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई और 12-15 वर्ष के 67.5 प्रतिशत बच्चों को पूरी तरह से कोविड के खिलाफ टीका लगाया गया था।


रविवार को, ऑस्ट्रेलिया ने 1,200 से अधिक नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोरोनावायरस मामलों और आठ मौतों की सूचना दी।


उनमें से अधिकांश 980 मामले और सात मौतें देश के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य विक्टोरिया में हुई थीं, जिसकी राजधानी मेलबर्न है।


ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (एसीटी) और न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में अधिक मामले सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलिया में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।


कैनबरा में संसद भवन रविवार को ग्रीन्स नेता एडम बैंड्ट के एक कर्मचारी द्वारा कोविड से संक्रमित होने के बाद बंद कर दिया गया था।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR