SHARE

RELATED

ऑस्ट्रेलियन ओपन : पेगुला ने सकारी को किया बाहर, क्वार्टर फाइनल में पहुंची कीज

January 23 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 ऑस्ट्रेलियन ओपन में यूएसए की 21वीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने लगातार दूसरे वर्ष क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। उन्होंने ग्रीस की नंबर 5 वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 7-6(0), 6-3 से हराया। वहीं, हमवतन मैडिसन कीज स्पेन की आठवीं वरीयता प्राप्त पाउला बडोसा को 6-3, 6-1 से हराकर अपने करियर में तीसरी बार क्वार्टरफाइनल में पहुंची। इसके अलावा, 2021 फ्रेंच ओपन चैंपियन और यहां नंबर 4 सीड चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा ने दो बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और बेलारूस की नंबर 24 सीड विक्टोरिया अजारेंका को 6-2, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वह अंतिम चार में जगह बनाने के लिए कीज से भिड़ेंगी।


पेगुला ने पिछले साल मेलबर्न में अपने पहले ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में एक गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में आश्चर्यजनक प्रदर्शन किया था। अमेरिकी ने सकारी पर एक घंटे और 35 मिनट तक चले मैच में जीत हासिल की।


पेगुला ने कहा, "मुझे लगता है कि आज मैंने अपना शत प्रतिशत अच्छा दिया। हां, वहां थोड़ी गर्मी थी, इसलिए मैं मैच को जल्दी खत्म करना चाहती थी। इसलिए मुझे आक्रामक होना पड़ा, जिसके बाद मुझे यह जीत मिली।"


पेगुला ने कहा, "मुझे पता है कि सकारी हमेशा की तरह बेहतर प्रतिस्पर्धा करने जा रही थी। जाहिर है कि मुझे अपने मौके भुनाने की जरूरत थी। उसने अंत में बेहतर खेलना शुरू किया। उसने बेहतर सर्विस करना शुरू किया, जैसा कि मैंने सोचा था।"


पेगुला ने शीर्ष-10 खिलाड़ी को कभी नहीं हराया था, जब तक कि उसने पिछले साल मेलबर्न में अपने चौथे दौर के मैच जीतने के लिए यूक्रेन की एलीना स्वितोलिना को परेशान नहीं किया था। 2021 के अंत तक, उसने सात शीर्ष-10 जीत हासिल की थीं।


रविवार को करियर की टॉप-10 में आठवीं जीत हासिल करने वाली पेगुला ने सकरी को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का मौका नहीं दिया। सकारी पिछले चार प्रमुख आयोजनों में अपनी तीसरी ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल उपस्थिति की भी तलाश कर रही थी।


कीज ने शुरू से अंत तक 8वीं वरीयता प्राप्त बडोसा पर 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की, अपने आठवें करियर ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़ते हुए और 2018 के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीत हासिल की।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

SHARE

RELATED

FEATURE

MOST POPULAR