मोबाइल से बचें, वर्चुअल सुनवाई के लिए डेस्कटॉप/लैपटॉप का इस्तेमाल करें : सुप्रीम कोर्ट

January 18 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एक नोटिस जारी कर वकीलों से मोबाइल फोन के जरिए वर्चुअल सुनवाई में शामिल होने से बचने और इसके बजाय स्थिर इंटरनेट कनेक्शन वाले लैपटॉप या डेस्कटॉप का इस्तेमाल करने का आग्रह किया। नोटिस में कहा गया है : "सभी अधिवक्ताओं और पार्टी-इन-पर्सन से अनुरोध है कि वे किसी भी व्यवधान से बचने के लिए एक स्थिर इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ डेस्कटॉप/लैपटॉप के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंस (वीसी) के माध्यम से अदालत की सुनवाई में शामिल होने के लिए सिस्को वीबेक्स एप्लिकेशन में शामिल हों। अदालती कार्यवाही में न्यायाधीशों की असुविधा का ध्यान रखते हुए कृपया मोबाइल फोन के माध्यम से वीसी की सुनवाई में शामिल होने से बचें।"


जारी किए गए नोटिस में वकीलों से एक डिवाइस, लैपटॉप या डेस्कटॉप के माध्यम से वीसी में शामिल होने का आग्रह किया गया है और कहा गया है कि उन्हें हेडसेट-सक्षम माइक्रोफोन और ऑडियो सिस्टम का उपयोग करना चाहिए।


इससे पहले दिन के दौरान, मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमण की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने वकीलों के मोबाइल फोन के माध्यम से वचुअल सुनवाई के लिए उपस्थित होने पर नाखुशी व्यक्त की थी।


इीक से दिखाई न देने के कारण जस्टिस ए.एस. बोपन्ना और हिमा कोहली की पीठ को वकीलों की ओर से व्यवधान के कारण सूचीबद्ध 10 मामलों में सुनवाई स्थगित करनी पड़ी।


पीठ ने एक वकील से पूछा : "अब आप सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे हैं और नियमित रूप से पेश होते हैं .. क्या आप बहस करने के लिए एक डेस्कटॉप नहीं दे सकते।"


एक अन्य मामले में सुनवाई के दौरान पीठ ने वकील की ओर से खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी पर असंतोष व्यक्त किया।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR