कर्णी सिंह रेंज में 25 मीटर पिस्टल की ट्रेनिंग करेंगी भाकेर

July 13 2020

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

भारत की प्रसिद्ध निशानेबाज मनु भाकेर दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेज में 25 मिटर पिस्टल की ट्रेनिंग करेंगी। भाकेर हरियाण के अपने गांव गोरिया से दिल्ली आएंगी और 25 मीटर पिस्टल की ट्रेनिंग करेंगी। भाकेर ने सोमवार को आईएएनएस से कहा, "हां, 25 मीटर पिस्टल के लिए मुझे दिल्ली के तुगलकाबाद में स्थित कर्णी सिंह शूटिंग रेज में जाना होगा क्योंकि इसके लिए हरियाण में एक भी रेंज नहीं है।"

भाकेर के घर में 10 मीटर शूटिंग रेंज है और उन्होंने इसमें इलेक्ट्रॉनिक टारगेट भी बनवा रखा है, लेकिन कोविड-19 के कारण मार्च में लगे लॉकडाउन के चलते वह अपने अन्य इवेंट में ट्रेनिंग नहीं कर पा रही हैं।

उन्होंने कहा, "लॉकडाउन के कारण मैंने प्वाइंट 22 एलआर का एक भी शॉट नहीं लगाया है। आमतौर पर हर राज्य की अपनी शूटिंग रेंज होती है, मुझे उम्मीद है कि हमारे राज्य में भी निकट भविष्य में भी होगी, शायद 10 साल में।"

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने पहले ही कह दिया है कि वह भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सामने नेशनल कैम्प की तारीखों को लेकर प्रस्ताव रखने जा रहा है।

साई ने भी ऐलान कर दिया है कि ओलम्पिक के मद्देनजर वह खिलाड़ियों के लिए रेंज खोल रही है।

भाकेर ने 10 मीटर पिस्टल में ओलम्पिक कोटा हासिल कर लिया है।

18 साल की इस निशानेबाज ने कहा, "मैं जल्दी से जल्दी अगले कुछ सप्ताह में 25 मीटर की ट्रेनिंग शुरू करना चाहती हूं और मेरा ध्यान बिना स्वास्थ जोखिम उठाए उसी स्तर पर पहुंचने का होगा जो पिछले साल था।"

2018 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भाकेर लॉकडाउन में सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रही हैं।

उन्होंने कहा, "लॉकडाउन के समय में, मैंने काफी सारी अलग चीजें सीखने की कोशिश की जैसे घुडसवारी, मोटरसाइकल चलाना, पेंटिंग करना, मास्क बनाना। यह चीजें सीखना आम समय में मेरी ट्रेनिंग के साथ मुमकिन नहीं था।"


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR