बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : गुजरात ने ओडिशा को 5-2 से दी मात

December 05 2019

गुजरात जाएंट्स ने बुधवार को गौतम बुद्धा यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेली जा रही बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में ओडिशा को 5-2 से हरा दिया। ओडिशा ने दिन के पहले मुकाबले में गुजरात को हरा दिया था लेकिन आशीष कुमार ने गुजरात की वापसी कराई और फिर यहां से ओडिशा मैच में कहीं नहीं दिखी।

आशीष कुमार ने 75 किलोग्राम भारवर्ग में ओडिशा के नील कमल सिंह पर अपना दबदबा बनाए रखा और तीसरे राउंड में रेफरी को दो बार स्टैंडिंग काउंट के लिए मजबूर किया। नील कमल सिंह तीसरे राउंड में रिटयार हो गए और इसी कारण गुजरात ने बराबरी कर ली। उज्बेकिस्तान के जाखंगीर राखमोनोव ने पहले मैच में जीत हासिल कर ओडिशा को बढ़त दिला दी थी।

राखमोनोव को सोमवार को हार मिली थी और इसी कारण वह दवाब में थे। राखमोनोव ने दिन के पहले मुकाबले में पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग में गुजरात के दुर्योधन सिंह नेगी को विभाजित फैसले 3-2 से हरा ओडिशा को 1-0 से आगे कर दिया। आशीष ने मैच जीत स्कोर 1-1 से बराबर किया।

इसके बाद गुजरात की महिला मुक्केबाज सरिता देवी ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में प्रियंका को 5-0 से हरा गुजरात को 2-1 से आगे कर दिया।

मोहम्मद हुसामुद्दीन ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग मुकाबले में गौरव सोलंकी को हरा गुजरात की बढ़त को मजबूत किया। ओडिशा के गौरव ने हुसामुद्दीन को अच्छी चुनौती दी लेकिन वह जीत नहीं पाए।

अगला मुकाबला पुरुषों के 51 किलोग्राम भारवर्ग का था जहां विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में कदम रखने वाले अमित पंघल का सामना ओडिशा के जासुबेक लापिटोव से था। गुजरात के कप्तान अमित ने उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी को मात दे अपनी टीम को 4-1 से आगे किया।

यहां से गुजरात की जीत पक्की हो गई थी। महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में राजेश नरवाल ने सविता को 3-2 से हरा गुजरात की झोली में एक और अंक डाला।

ओडिशा के नमन तंवर ने गुजरात की तरफ से रिंग में उतरे ब्रिटिश मुक्केबाज स्कॉट फोरेस्ट को 91 किलोग्राम भारवर्ग में मात दे ओडिशा को इस मैच में दूसरा अंक दिलाया।

इससे पहले, गुजरात ने टॉस जीता और यूथ महिला 57 किलोग्राम भारवर्ग को ब्लॉक कर दिया, जहां ज्योति कंवर का सामना ओडिशा की जैस्मीन से था। गुजरात ने यह फैसला इसलिए लिया, क्योंकि उसे पता था कि जैस्मीन ने ओडिशा के लिए सोमवार पंजाब पैंथर्स के खिलाफ खेले गए मैच में दो में से एक अंक हासिल किया था। पंजाब ने ओडिशा को 5-2 से मात दी थी।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR