SHARE

RELATED

युजवेंद्र चहल का खुलासा, कप्तान शर्मा ने गुगली पर ज्यादा ध्यान देने के लिए कहा था

February 07 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने खुलासा किया कि कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले गुगली गेंदबाजी पर ज्यादा ध्यान देने के लिए कहा था। रविवार को मैच में चहल ने 9.5 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिए, जिससे वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 176 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद भारत ने छह विकेट से मैच जीत लिया।


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में, चहल को 'प्लेयर ऑफ द मैच' से सम्मानित किया गया, जिससे शर्मा को पता चला कि कैसे उनकी गेदबाजी ने उन्हें वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को प्रभावित करने की योजना बनाने में मदद की।


चहल ने कहा, "आपने मुझे मैच से पहले बताया था और मैंने भी सोचा रहा था कि साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान, मैं बहुत सारी गुगली नहीं कर रहा था। यह मेरे दिमाग में था कि जब एक हार्ड हिटर गेंद को स्लॉट में देखता है और फैसला करता है कि वह इसे मारेगा, तो मेरे पास गुगली के रूप में हथियार है, जो एक लेग स्पिनर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है।"


चहल ने आगे बताया, " कप्तान ने मुझसे कहा था कि मैं जितनी अधिक गुगली डालूंगा, मेरी लेग-स्पिन अधिक प्रभावी हो जाएगी। मैं उन्हें नेट्स पर गेंदबाजी करता रहता हूं और तब मुझे एहसास हुआ कि शायद मुझे मैचों में और कोशिश करनी चाहिए। जैसे हमने पोलार्ड को आउट करने की योजना बनाई थी, आपने मुझे इन्हें कैसी गेंदबाजी करनी है। मुझे पता था कि अगर गेंद सही जगह नहीं डली, तो उनके द्वारा मुझे छक्का मारने की 80 प्रतिशत संभावना थी।"


शर्मा के सवाल के जवाब में चहल ने खुलासा किया कि उन्होंने गेंद को छोड़ते समय अपने कोण में बदलाव किए थे।


उन्होंने कहा, "मैंने अपना कोण थोड़ा बदल लिया था, खासकर जब यह एक धीमा विकेट है। जब मैं टीम का हिस्सा नहीं था, तो मैंने अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार किए थे।"


रविवार का मैच भारत का 1000वां एकदिवसीय मैच था और चहल ने वनडे में 100 विकेट चटकाकर इसे और यादगार बना दिया, जो 100 विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय स्पिनर हैं।


चहल ने कहा, "यह बहुत अच्छा लगता है। पिछले पांच वर्षों में मेरे करियर में बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए हैं। लेकिन जब आप किसी भी प्रारूप में 100 विकेट लेते हैं तो यह बहुत अच्छा एहसास होता है। यह एक बड़ी बात है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इसे इतनी जल्दी हासिल कर लूंगा। मैं उसी अंदाज से गेंदबाजी करना जारी रखूंगा।"


कप्तान शर्मा ने कहा, "आप हमारे लिए एक प्रमुख खिलाड़ी हैं, मैं चाहता हूं कि आप उस मानसिकता के साथ खेलें। हमेशा उतार-चढ़ाव होंगे। लेकिन सही मानसिकता के साथ खेलना बहुत महत्वपूर्ण है और आईपीएल मेगा नीलामी भी आ रही है, जिसके लिए आपको शुभकामनाएं।"

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

SHARE

RELATED

FEATURE

MOST POPULAR