टी-20 रैंकिंग में चहर ने लगाई 88 स्थान की छलांग

November 11 2019

नागपुर में खेले गए मैच में टी-20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आकंड़े छूने वाले भारत के तेज गेंदबाज दीपक चहर को रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। वह सोमवार को जारी ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 88 स्थान आगे बढ़ते हुए 42वें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में हालांकि स्पिनरों का बोलबाला है जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

डेविड मलान के नौ मैचों में 458 रन हैं और यह किसी भी बल्लेबाज के करियर के शुरुआती नौ मैचों में बनाए जाने वाले सबसे ज्यादा रन हैं।

आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच दो स्थान आगे बढ़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। यहां पहले स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को भी फायदा पहुंचा है और दोनों संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो अपने करियर में सबसे ज्यादा अंक हासिल करने में सफल हुए हैं। उनके अब 498 अंक हो गए हैं और वह पहली बार शीर्ष-40 में आ गए हैं।

पापुआ न्यू गिनी के टॉनी उरा को 39वां स्थान मिला है। वह अपने देश से रैंकिंग में सबस आगे हैं।

गेंदबाजों में आस्ट्रेलिया के एश्टन अगर को श्रीलंका तथा पाकिस्तान के खिलाफ किए गए प्रदर्शन का फायदा मिला है। वह अब 57 स्थान आगे बढ़ते हुए नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सेवल पहले स्थान से हट गए हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी अब पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं।

टीम रैंकिंग में पाकिस्तान नंबर-1 पर कायम हैं। उसे हालांकि आस्ट्रेलिया से खतरा है जो उससे सिर्फ एक अंक पीछे है। अगले तीन स्थानों पर क्रमश: इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत का कब्जा है।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR