चीन के स्मार्टफोन बाजार में दूसरी तिमाही में 10 फीसदी की गिरावट, शीर्ष 5 में ऑनर

July 30 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

चीन के स्मार्टफोन बाजार में उम्मीद से कम मांग और प्रमुख उत्पादों की कमी के कारण दूसरी तिमाही में 10 फीसदी की भारी गिरावट देखी गई। यह उपभोक्ता हित को प्रभावित कर सकती है। यह बात आईडीसी की एक रिपोर्ट में गुरुवार को कही गई। दूसरी तिमाही में चीन में लगभग 7.9 लाख स्मार्टफोन भेजे गए, जो साल-दर-साल के हिसाब से 10 प्रतिशत कम है।

फिर भी, आईडीसी 'वल्र्डवाइड क्वार्टरली मोबाइल फोन ट्रैकर' के अनुसार, वर्ष की पहली छमाही में अभी भी 16.5 करोड़ शिपमेंट के साथ 7.1 प्रतिशत की सालाना वृद्धि देखी गई, जिसका मुख्य कारण पिछले साल कम तुलना आधार था, जब महामारी आई थी।

आईडीसी एशिया/प्रशांत में क्लाइंट उपकरणों के लिए रिसर्च मैनेजर विल वोंग ने कहा, "हुआवे से अलग होने के बाद ऑनर ने पहली बार चीन में शीर्ष 5 में प्रवेश किया। ऑनर कम से कम अपने घरेलू बाजार में अमेरिकी प्रतिबंधों के कुछ प्रभाव को दूर करने में कामयाब रहा और इसे अच्छी शुरुआत दी।"

दूसरी तिमाही में वीवो ने शीर्ष स्थान हासिल किया। इसकी मौजूदा और नई लॉन्च की गई वाई-सीरीज दोनों ने मुख्यधारा के मूल्य खंड में अपनी स्थिति का समर्थन करना जारी रखा।

तीसरे स्थान पर, ओप्पो के बजट-अनुकूल मॉडल जैसे ए32, ए55, और ए93 तिमाही में वॉल्यूम ड्राइवर थे।

चौथे स्थान पर शिओमी ने अपनी के40 श्रृंखला के साथ 250-350 डॉलर खंड में अपनी बाजार हिस्सेदारी को मजबूत किया और 6.18 ऑनलाइन उत्सव पर ध्यान केंद्रित किया।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि ऐप्पल अपने ऑफ-सीजन में एक उच्च बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में कामयाब रहा, मुख्य रूप से ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल में इसके सक्रिय प्रचार और हुआवे की बिक्री में गिरावट की कीमत पर।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR