परिस्थितियों के हिसाब से खेलने पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं : हॉकी फारवर्ड नवनीत

September 19 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवनीत कौर अपने गेम में सुधार करना चाह रही हैं, जिससे वह आने वाले टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें, क्योंकि अगले साल चीन के हांग्जो में एशियाई खेल भी शामिल हैं। नवनीत ने कहा कि बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 उनके लिए एक ऐतिहासिक अभियान था, क्योंकि उन्होंने 16 साल के बाद कांस्य पदक जीता था। यादगार अभियान के दौरान अहम भूमिका निभाने वाली 26 वर्षीय फारवर्ड ने कहा कि वह आगे बढ़ने वाली टीम में खुद को बड़ी भूमिका निभाते हुए देखना चाहती हैं।


नवनीत ने सोमवार को कहा, "मुझे अपने गेम में सुधार करने की आवश्यकता है, ताकि मैं गेंद को नियंत्रित करने में बेहतर हो सकूं और बदले में खेल की गति को नियंत्रित करने में सक्षम हो सकूं, क्योंकि तब मैं अपनी गति से खेल सकती हूं और परिस्थितियों के मुताबिक अपने गेम को चला सकती हूं।"


राष्ट्रमंडल खेलों के अभियान के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा, "सीडब्ल्यूजी में पदक जीतने पर हमें बहुत खुशी हुई है, भले ही हमारी टीम सेमीफाइनल में हार के बाद थोड़ा निराश महसूस कर रही थी। टीम में सभी को कांस्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करते हुए देखना विशेष था।"


नवनीत ने यह भी कहा कि टीम बड़े आयोजनों को देखते हुए बेहतर समन्वय पर विचार कर रही है।


उन्होंने कहा, "हम अपनी टीम के समन्वय को बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं। हम एक टीम के रूप में अपनी फिनिशिंग पर भी काम कर रहे हैं ताकि जब मौके आए तो हम गोल करने में सक्षम हों, जो कि एकमात्र ऐसा क्षेत्र था, जिसमें हमें विश्व कप और सीडब्ल्यूजी 2022 में कमी महसूस हो रही थी।"


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR