सीडब्ल्यूजी 2022: भारतीय पुरुषों की टीम ने लॉन बाउल्स में रजत पदक जीता

August 07 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

भारतीय पुरुष की टीम ने शनिवार को यहां स्वर्ण पदक मैच में उत्तरी आयरलैंड से हारकर राष्ट्रमंडल खेल 2022 में लॉन बाउल्स में रजत पदक जीता। सुनील बहादुर, नवनीत सिंह, चंदन कुमार सिंह और दिनेश कुमार की पुरुष टीम रॉयल लीमिंगटन स्पा के विक्टोरिया पार्क में फाइनल में इंग्लैंड से 5-18 से हार गई।


इससे पहले बमिर्ंघम 2022 में महिला की टीम ने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता था, इसके बाद लॉन बाउल्स में यह भारत का दूसरा पदक था। उत्तरी आयरलैंड के लिए, यह लॉन बाउल्स में पांचवां राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक और 1998 के बाद पुरुषों का दूसरा पदक था।


फाइनल में, उत्तरी आयरलैंड ने शानदार शुरूआत की, चौथे छोर तक 7-0 की बढ़त के साथ दौड़ लगाई। भारतीय लॉन बॉल्स टीम ने पांचवें छोर पर ही फाइनल का पहला अंक हासिल किया। भारत ने छठे छोर तक इसे 7-2 कर दिया लेकिन उत्तरी आयरलैंड ने जल्द ही टाई पर अपनी पकड़ फिर से हासिल कर ली, जिससे सातवें छोर पर 10-2 हो गया और 11वें छोर तक 13-5 हो गया।


14वें छोर पर, भारतीय टीम के पास आखिरी रोल से पहले जैक के करीब तीन गोल थे, लेकिन उत्तरी आयरलैंड 18-5 से ऊपर निकलने और स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहा क्योंकि भारत अधिकतम आठ अंक बना सका।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR