सीडब्ल्यूजी 2022: भारतीय पहलवान पूजा सिहाग ने कांस्य पदक जीता

August 07 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

भारत की पूजा सिहाग ने शनिवार को यहां 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की 76 किलोग्राम कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता। पूर्व एशियाई कांस्य पदक विजेता हरियाणा के 25 वर्षीय ने कांस्य पदक मैच में ऑस्ट्रेलिया की नाओमी डी ब्रुइन को हराया।


पूजा ने क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड की मिशेल मोंटेग को 5-3 के अंतर से हराकर कोवेंट्री स्टेडियम और एरिना में अपना पहला मुकाबला जीता, लेकिन 2017 की विश्व चैंपियन कनाडा की जस्टिना डि स्टासियो सेमीफाइनल में भारतीय के लिए बहुत कठिन बाधा साबित हुईं।


0-6 से मैच हारने के बावजूद पूजा सिहाग ने ऑस्ट्रेलिया की नाओमी डी ब्रुइन के खिलाफ कांस्य पदक का मुकाबला किया।


मेडल बाउट में, पूजा सिहाग ने शुरूआती दो-पॉइंट टेकडाउन में कामयाबी हासिल की और मैट पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर नियंत्रण कर लिया। भारतीय पहलवान अपने प्रतिद्वंद्वी पर पूरी तरह काबू पाने की कोशिश कर रही थीं लेकिन ब्रुइन ने तत्काल हार से बचने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। पूजा ने हालांकि इस कदम से छह अंक बटोरे और ब्रेक से ठीक पहले अपनी बढ़त आठ तक बढ़ा लिया।


पूजा फिर से शुरू होने के बाद रक्षात्मक रही और ब्रुइन की ओर से त्रुटियों की तलाश की। पूजा ने तकनीकी श्रेष्ठता से मैच जीतने के लिए दो अंकों के टेकडाउन के साथ मैच समाप्त किया।


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR