द. अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में लौटे एंडरसन, वुड

December 08 2019

 इसी महीने होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। एंडरसन एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। तब से वह चोट से उबर रहे थे और इसी कारण न्यूजीलैंड सीरीज में नहीं खेले थे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को टीम का ऐलान किया। चयनकर्ताओं ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी है।


एंडरसन के अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड की भी टीम में वापसी हुई है। बेयरस्टो को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में जगह नहीं मिली थी। वहीं वुड विश्व कप के बाद से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वुड को बाएं घुटने में चोट लगी थी।


वहीं, न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किए गए लंकाशायर के तेज गेंदबाज शाकिब महमूद को टीम में जगह नहीं मिली है।


टीम के चयन पर मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, "एंडरसन और वुड की वापसी से शाकिब को दुर्भाग्यवश टीम से बाहर जाना पड़ा है। यह हालांकि पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वुड शुरुआती मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। वह टीम के साथ रहेंगे और मेडिकल स्टाफ के साथ रिहैब करते रहेंगे। उनकी वापसी के लिए कोई तारीख तय नहीं।"


अपने घर में एशेज में खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड को न्यूजीलैंड में भी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।


इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच बॉक्सिंग डे से शुरू होगा जो सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेला जाएगा।


टीम : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक क्रोले, सैम कुरैन, जोए डेनले, जैक लीच, मैट पार्किं सन, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR