मेरे लिए टी20 में डिफेंस आक्रमण का अच्छा तरीका है : मुरलीधरन

October 16 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कहा है कि उनके लिए टी20 क्रिकेट में डिफेंस आक्रमण का बेस्ट तरीका है। मुरलीधरन ने आईसीसी के लिए लिखे कॉलम में कहा, "खिलाड़ी और कोच या टी20 क्रिकेट में मेंटर के तौर पर मेरा अनुभव कहता है कि आपको डिफेंसिव मानसिकता के साथ जाना है। टी20 में डिफेंडिंग ही आक्रमण है।"


मुरलीधरन ने टी20 क्रिकेट में स्पिनरों को महत्वत्ता मिलने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, "टी20 क्रिकेट में स्पिनरों के महत्व को देखकर मुझे खुशी हो रही है। यह एक तेज खेल है और इसे बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन गेंदबाजों ने इंग्लैंड में पहली बार प्रारूप शुरू होने के 18 वर्षों में इसे अनुकूलित किया है। तेज गेंदबाज धीमी गेंद और कटर और अलग-अलग गेंद फेंक रहे हैं। यह ऐसे कौशल हैं जिन्हें आपको विकसित करना है।"


मुरलीधरन ने ध्यान दिया है कि गेंद जितनी धीमी होगी, बल्लेबाज के लिए हिट करना उतना ही कठिन होगा।


उन्होंने कहा, "शुरूआत में ज्यादातर लोगों ने सोचा था कि स्पिनर टी20 क्रिकेट के शिकार होंगे और बल्लेबाज उनके पीछे पड़ेंगे। लेकिन अब यह स्पष्ट है कि आप जितनी धीमी गति से गेंदबाजी करेंगे, हिट करना उतना ही मुश्किल होगा।"


आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य करने वाले मुरलीधरन ने कहा है कि यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप में स्पिनर बड़ी भूमिका अदा करेंगे।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR