'दिल्ली मेट्रो में पहले के मुकाबले एक चौथाई यात्रियों को इजाजत'

September 10 2020

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

राष्ट्रीय राजधानी की लाइफलाइन दिल्ली मेट्रो करीब साढ़े पांच महीनों के बाद सोमवार से ट्रैक पर दौड़ने लगी है। जिसपर दिल्ली मेट्रो के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने बताया कि इन दो दिनों में यात्रियों की सुरक्षा, भीड़ नियंत्रण और जुर्माना वसूलने जैसी चुनौतियों के दौरान किस तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।




दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक ने आईएएनएस के साथ विशेष बातचीत में कहा कि मेट्रो प्रतिदिन 12-15 लाख से अधिक यात्रियों को सेवाएं नहीं दे पाएगी, जबकि कोरोना काल के पहले प्रतिदिन सफर करने वाले यात्रियों की संख्या करीब 60 लाख थी।


पूछे जाने पर, इन दो दिनों मेट्रो को किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है, जिसका जवाब देते हुए डीएमआरसी मंगू सिंह ने कहा, "हम बड़ी चुनौती के लिए तैयार थे और उम्मीद कर रहे थे कि बहुत अधिक भीड़ होगी और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना बहुत मुश्किल होगा। लेकिन, पहले दो दिन संतोषजनक रहे। इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों का पालन किया, मास्क का उपयोग किया, यहां तक की ज्यादा भीड़भाड़ भी नहीं थी।


आने वाले दिनों में 'पीक आवर' में भीड़ को कैसे नियंत्रित करेंगे, ये पूछे जाने पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि हम क्षमता के अनुसार यात्रियों को मेट्रो में चढ़ने देंगे, क्षमता से अधिक लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।


उन्होंने ने बताया कि जारी दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए सीसीटीवी कैमरों से यात्रियों पर खास निगरानी रखी जा रही है।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR