दिल्ली : वेस्ट टू वंडर पार्क जनता के लिए फिर से खुला, कोविड नियमों का पालन अनिवार्य

July 31 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

कोरोना के मामले जैसे-जैसे कम होते जा रहे हैं, दिल्लीवासियों के लिए अनलॉक की प्रिक्रिया भी शुरू होने लगी है। अप्रैल महीने से बंद पड़े वेस्ट टू वंडर पार्क एक बार फिर दिल्लीवासियों के लिए खोल दिया गया है। हालांकि लोगों को कोरोना नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। पार्क में जाने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी।


महापौर मुकेश सुर्यान ने बताया, "दक्षिणी निगम के सराय काले खां स्थित 'वेस्ट टू वंडर पार्क' को जनता के लिए फिर से खोल दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अप्रैल महीने में इसे बंद कर दिया गया था और अब अनलॉक प्रक्रिया के तहत दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार, इस पार्क को 28 जुलाई से खोल दिया गया है।


पार्क में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है और मास्क पहनना व सभी कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। पहले दो दिन में लगभग 250 दर्शक पार्क में पहुंचे और हमें उम्मीद है, आने वाले समय में दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।


लोगों के लिए पार्क सुबह 10 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खुला रहेगा, इसके अलावा वयस्कों के लिए प्रवेश शुल्क 50 रुपये होगी और बच्चों के लिए 25 रुपये।


महापौर सुर्यान ने बताया, वरिष्ठ नागरिकों व 3 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए प्रवेश नि:शुल्क है। हम नागरिकों से अपील करते हैं कि सभी कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपने परिवार सहित इस अनोखे पार्क को देखने आए।


हाल ही में इस प्रसिद्ध पर्यटन स्थल वेस्ट टू वंडर पार्क को अर्थ डे नेटवर्क म्युनिसिपल लीडरशिप अवार्ड प्राप्त हुआ था। यह पार्क वेस्ट टू वेल्थ अवधारणा का अद्भुत उदाहरण है। यह भारत का ऐसा पहला पार्क है, जहां वेस्ट और स्क्रैप से विश्व के सात अजूबों की हूबहू प्रतिकृतियों को बनाकर सुंदर रूप से प्रदर्शित किया गया है।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR