डेमोक्रेट ने अपने हाउस कॉकस के नेता के रूप में अफ्रीकी अमेरिकी को चुना

December 01 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के डेमोक्रेटिक सदस्यों ने बुधवार को हकीम जेफरीज को अपना नेता चुना, वह यह पद पाने वाले पहले अफ्रीकी अमेरिकी बन गए।


जेफरीज नैन्सी पेलोसी का स्थान लेंगे और 3 जनवरी को नई कांग्रेस शुरू होने पर वह अल्पसंख्यक नेता का पद ग्रहण करेंगे।


जेफरीज 52 वर्ष के हैं और उनका चुनाव- समर्थन द्वारा- डेमोक्रेटिक पार्टी के नेतृत्व में एक पीढ़ीगत बदलाव द्वारा चिह्न्ति किया गया था। 58 वर्ष की कैथरीन क्लार्क नई पार्टी व्हिप वोटों की मुख्य काउंटर हैं, और 43 वर्षीय पीट एगुइलर, मैसेजिंग के प्रभारी पार्टी कॉकस का नेतृत्व करेंगे।


पेलोसी ने एक बयान में कहा- नामित नेता हकीम जेफरीज, सचेतक नामित कैथरीन एम. क्लार्क और अध्यक्ष नामित पीट एगुइलर को बधाई! साथ में, नेताओं की यह नई पीढ़ी हमारे महान राष्ट्र की जीवंतता और विविधता को दर्शाती है- और वे अपनी नई ऊर्जा, विचारों और परिप्रेक्ष्य के साथ हमारे कॉकस को फिर से जीवंत करेंगे।


पेलोसी ने दो दशकों तक हाउस डेमोक्रेट्स का नेतृत्व किया, जिसमें सदन के स्पीकर का पद संभालने वाली पहली महिला के रूप में कार्यकाल शामिल था, जिन्होंने उपराष्ट्रपति के बाद राष्ट्रपति पद के लिए उन्हें दूसरा स्थान दिया। उन्होंने चार राष्ट्रपतियों को देखा और उनमें से एक के साथ उनकी खटपट नजर आई- पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प।


82 साल की उम्र में, पेलोसी पर डेमोक्रेटिक पार्टी के भीतर से किसी युवा के लिए रास्ता बनाने का दबाव बढ़ रहा था। उन्होंने कुछ दिनों पहले पार्टी के शीर्ष पद से हटने की घोषणा की, लेकिन साथ ही कहा कि वह सदन की सदस्य बनी रहेगी, वह सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया का प्रतिनिधित्व करती है।


जेफरीज ब्रुकलिन न्यूयॉर्क के एक वकील हैं और उन्होंने खुद को एक प्रगतिशील बताया है, जो डेमोक्रेटिक पार्टी के भीतर एक विशेष रूप से उदार समूह से संबंधित है (जिसमें भारतीय अमेरिकी प्रमिला जयपाल और रो खन्ना भी शामिल हैं)। वह पहली बार 2013 में सदन के लिए चुने गए थे और 2019 से डेमोक्रेटिक कॉकस के अध्यक्ष के पद पर काबिज हैं।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR