धवन का बाहर होना हैरानी वाली बात नहीं : सौरभ गांगुली

June 20 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने बुधवार को कहा है कि भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप में इस समय सबसे मजबूत टीम लग रही है। गांगुली ने साथ ही कहा कि शिखर धवन के चोट के कारण बाहर जाने से वह हैरान नहीं हैं। धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंगूठे में चोट लग गई थी। बीसीसीआई ने धवन के टूर्नामेंट के बाकी के मैचों के लिए उपलब्ध न होने की पुष्टि कर दी है। 

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारत ने अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में उसे जीत मिली है जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

गांगुली ने यहां रक्तदान के क्षेत्र में काम करने वाले एनजीओ प्रोजेक्ट लाइफ फोर्स के लांच के मौके पर कहा, "इंग्लैंड अच्छी टीम है लेकिन भारत बेहतरीन टीम लग रही है।"

धवन के जाने से बाद से भारतीय टीम को झटका लगा है। उनके स्थान पर बीसीसीआई ने युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शमिल करने के लिए आईसीसी से अपील की है।

धवन के बाहर जाने पर गांगुली ने कहा, "मैं इस बात से हैरान नहीं हूं कि वह बाहर चले गए क्योंकि मैंने उन्हें इंग्लैंड में देखा था। उनके अंगूठे में फ्रैक्चर है। इसमें काफी समय लगेगा।"

इंग्लैंड से वापस लौटे गांगुली से जब पूछा गया कि धवन का बाहर जाना भारत के लिए कितना बड़ा झटका है तो उन्होंने कहा, "यह झटका है, लेकिन उनके बिना हमने पाकिस्तान को बिना किसी पेरशानी के मात दी। इसलिए मैं कह सकता हूं कि भारतीय टीम अच्छी फॉर्म में है। मुझे उम्मीद है कि धवन जल्दी ठीक होंगे।"

धवन की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला था और अर्धशतक लगाया था। धवन के स्थान पर टीम में विजय शंकर को जगह मिली थी जो भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद गेंदबाजी करने आए थे और पहली ही गेंद पर विकेट लेने में सफल रहे थे। 

पूर्व कप्तान ने कहा, "विजय ने बीते एक साल में अच्छा किया है। चोटें खेल का हिस्सा हैं, इस पर किसी का नियंत्रण नहीं है। उम्मीद है कि बाकी के खिलाड़ी आएंगे और अच्छा करेंगे। मुझे लगता है कि पिछले मैच में भुवनेश्वर के न रहने के बाद विजय ने अच्छा किया था।"

भुवनेश्वर भी चोट के कारण तीन मैच के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं।

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR