डॉटपे ने 5.8 करोड़ डॉलर जुटाए, वित्तीय सेवाओं में उतरने की योजना

September 19 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

गुरुग्राम स्थित ऑफलाइन-टू-ऑनलाइन कॉमर्स प्लेटफॉर्म डॉटपे ने सोमवार को कहा कि उसने टेमासेक के नेतृत्व में अपने सीरीज बी फंडिंग राउंड में 5.8 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। मंच, जो 'वित्तीय सेवाओं में प्रवेश करने की योजना बना रहा है', इस समय देशभर में 75 लाख से अधिक ब्रांडों को सेवा प्रदान करता है।


फंडिंग के दौर में मौजूदा निवेशकों पेयू, प्रोसस के भुगतान और फिनटेक व्यवसाय और इंफोएज वेंचर्स की भागीदारी देखी गई, जबकि मित्सुबिशी और नया कैपिटल नए निवेशकों के रूप में शामिल हुए।


डॉटपे के सह-संस्थापक और सीईओ शैलाज नाग ने कहा, "जैसा कि हम अपने ओमनी-चैनल समाधानों के साथ व्यवसाय के विकास के अवसरों का लोकतंत्रीकरण करते रहते हैं और प्रौद्योगिकी को अधिक किफायती और सुलभ बनाते हैं, हम वित्तीय सेवाओं में प्रवेश करने और व्यापारियों को उनके विकास को टर्बोचार्ज करने के लिए व्यावसायिक ऋण और क्रेडिट लाइनों के साथ सशक्त बनाने की भी योजना बना रहे हैं।"


2020 में स्थापित, डॉटपे का मर्चेट-बेस लॉन्च के बाद से 3 गुना से अधिक हो गया है।


मार्च में, डॉटपे ने सीरीज ए फंडिंग में 27.5 मिलियन डॉलर (लगभग 200 करोड़ रुपये) हासिल किए, क्योंकि गूगल पेयू और इंफो एज वेंचर्स में निवेशकों के रूप में शामिल हुआ।


पेयू में ग्लोबल हेड ऑफ स्ट्रैटेजी एंड ग्रोथ, विजय अगिचा ने कहा, "हम डिजिटलीकरण के लाभों के साथ और अधिक भारतीय व्यवसायों को सशक्त बनाने और देश के व्यापारी समुदाय के लिए एक उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए तत्पर हैं।"


ज्ञानेश शर्मा और अनुराग गुप्ता के साथ पूर्व-पेयू संस्थापक नाग द्वारा शुरू किया गया, डॉटपे ने 'पूर्ण स्टैक' समाधान के माध्यम से उद्यम के साथ-साथ छोटे और मध्यम आकार के व्यापार (एसएमबी) व्यापारियों को डिजिटल कर दिया है।


कंपनी ने कहा कि उद्यम की ओर से इसका 10,000 से अधिक रेस्तरां और फूड कोर्ट के साथ एकीकरण है, जिसमें प्रमुख वैश्विक और घरेलू खाद्य और पेय ब्रांड शामिल हैं।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR