स्थायी दोस्ती शीर्षक कार्यक्रम सैन फ्रांसिस्को में आयोजित

November 18 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

चाइना मीडिया ग्रुप और अमेरिका-चीन युवा व छात्र विनिमय संघ आदि संगठनों ने 16 नवंबर को सैन फ्रांसिस्को में स्थायी दोस्ती शीर्षक कार्यक्रम का संयुक्त आयोजन किया। कार्यक्रम में चीन और अमेरिका के लोगों के बीच पीढ़ी दर पीढ़ी मित्रता पर चर्चा की गई और लोगों के संबंधों को मजबूत कर संपर्क बढ़ाया गया।

सीएमजी के निदेशक शन हाईश्योंग, आयोवा सिस्टर स्टेट्स की पहली कार्यकारी निदेशक सारा लांडे, जनरल स्टिलवेल के पोते जॉन ईस्टरब्रुक और कुलिंग टूरिज्म एंड कल्चर एसोसिएशन की प्रमुख शोधकर्ता एलिन मैकइनिस ने कार्यक्रम में भाषण दिए।

फ्लाइंग टाइगर अनुभवी हैरी मोयर, मस्कटाइन-चीन पहल समिति के अध्यक्ष डैन स्टीन, आयोवा किसान रिचर्ड किम्बर्ले, चीन- अमेरिकी एविएशन हेरिटेज फाउंडेशन के अध्यक्ष जेफरी ग्रीन, यूएस-चीन युवा और छात्र विनिमय संघ के संस्थापक और अध्यक्ष डेविड चोंग, हेलेन फोस्टर स्नो फाउंडेशन के संस्थापक एडम फोस्टर, वाशिंगटन के स्ट्रैकॉन शहर के मेयर मुर्री और वाशिंगटन के लिंकन हाई स्कूल के अध्यापकों व छात्रों के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

सीएमजी के निदेशक शन हाईश्योंग ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को में आयोजित चीन और अमेरिका के राष्ट्रपतियों की मुलाकात पर दुनिया भर का ध्यान आकर्षित हुआ। सैन फ्रांसिस्को अवश्य ही चीन-अमेरिका संबंधों को स्थिर बनाने की नई शुरुआत बनेगा। चीन-अमेरिका संबंधों का विकास करने में सभी पक्षों को इकट्ठा करना चाहिए। अब चीन और अमेरिका ने सिस्टर प्रांतों, स्टेटों और शहरों के 284 जोड़े स्थापित किए हैं। दोनों देशों के लोगों के बीच मित्रता का लंबा इतिहास है।

शन हाईश्योंग ने कहा कि चीन-अमेरिका संबंध दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण द्विपक्षीय संबंध हैं। इसमें मीडिया सांस्कृतिक आदान-प्रदान और आपसी मित्रता बढ़ाने की महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। दुनिया में सबसे बड़ा अंतर्राष्ट्रीय मीडिया होने के नाते सीएमजी चीन और अमेरिका के लोगों के बीच संपर्क, सहयोग और आदान-प्रदान का पुल स्थापित करने में प्रयास करता है। अगले साल चीन और अमेरिका के बीच कूटनीतिक संबंधों की स्थापना की 45वीं वर्षगांठ होगी।

जैसा कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि देशों के बीच राजनयिक संबंध लोगों के संबंधों पर निर्भर करते हैं। आशा है कि और अधिक दोस्त चीन-अमेरिका संबंधों को बढ़ाने में शामिल होंगे। कार्यक्रम में सीएमजी ने अलग अलग तौर पर अमेरिका-चीन युवा व छात्र विनिमय संघ, चीन-अमेरिकी एविएशन हेरिटेज फाउंडेशन और हेलेन फोस्टर स्नो फाउंडेशन के साथ सहयोग ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया।

ज्ञापनों के अनुसार संस्कृति, समाचार और शिक्षा आदि कई क्षेत्रों में सहयोग किया जाएगा, ताकि चीन-अमेरिका सांस्कृतिक आवाजाही में नई उम्मीद जग सके। वहीं, कार्यक्रम में वाशिंगटन के लिंकन हाई स्कूल के गायक मंडल ने चीनी और अंग्रेजी भाषा में गाना गाए।

छात्रों ने राष्ट्रपति शी चिनफिंग और उनकी पत्नी फंग लीयुआन के लिए हाथ से बनाई गई पेंटिंग तैयार की और फंग लीयुआन को जन्म दिन की शुभकामनाएं दीं। सीएमजी के निदेशक ने शी चिनफिंग और फंग लीयुआन की ओर से उपहार और शुभकामनाएं प्राप्त की।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR