2023 में चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी मात्रा 120 अरब से अधिक पहुंची

December 06 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

 चीन के राष्ट्रीय पोस्ट ब्यूरो द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, 4 दिसंबर तक वर्ष 2023 में चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी मात्रा 120 अरब से अधिक पहुंची, जो नया रिकार्ड है। वर्ष 2021 के बाद से, चीन में एक्सप्रेस पैकेज की वार्षिक मात्रा लगातार तीन वर्षों तक एक खरब से अधिक रही है।

यह पहली बार है कि एक्सप्रेस पैकेज की मात्रा 1 खरब 20 अरब से अधिक पहुंची। यह चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी बाजार की समृद्धि और उपभोक्ता बाजार में निरंतर सुधार को दर्शाता है। इस साल से, चीन की अर्थव्यवस्था में लगातार सुधार हुआ है और उत्पादन व उपभोग की मांग धीरे-धीरे बढ़ रही है।

इस वर्ष के पहले 10 महीनों में, चीन में वस्तुओं की ऑनलाइन खुदरा बिक्री 103 खरब 10 अरब युआन तक पहुंच गई, जो 8.4 प्रतिशत की वृद्धि है और चीन के उपभोक्ता वस्तुओं की कुल खुदरा बिक्री का 26.7 प्रतिशत है। चीन में सेवा उपभोग की तीव्र वृद्धि ने एक्सप्रेस डिलीवरी व्यवसाय की मात्रा को बड़ी छलांग लगाने में सक्षम बनाया है।

आंकडों से पता चलता है कि इस साल के मार्च के बाद से, चीन की एक्सप्रेस डिलीवरी मात्रा एक महीने में 10 अरब से अधिक हो गई है, जबकि औसत मासिक व्यापार राजस्व 90 अरब युआन से अधिक हो गया है, जो नया रिकॉर्ड है।

इस नवंबर में, पीक सीज़न में प्रवेश करने के बाद से, चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी उद्योग उच्च स्तर पर काम करता रहा। 1 नवंबर से 16 नवंबर तक, पूरे चीन में एक्सप्रेस पैकेज की मात्रा 7.767 अरब पहुंची, जिसमें साल-दर-साल 25.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई। एक्सप्रेस पैकेज की औसत दैनिक मात्रा 43 करोड़ से अधिक पहुंची।



Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR