SHARE

RELATED

मुझे धोनी को मेंटर नियुक्त किए जाने से खुशी हुई है : फारुख इंजीनियर

September 12 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने यूएई और ओमान में पुरुष टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर के रूप में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने यह भी कहा कि धोनी का अनुभव और शीतलता टीम के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा होगी। इंजीनियर ने शनिवार को स्पोर्ट्स टॉक को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "मुझे खुशी है कि एमएस धोनी को एक मेंटर के रूप में नियुक्त किया गया है। अब, इसका क्या मतलब है, एक कोच की तरह मेंटर? रवि शास्त्री कोच हैं और धोनी मेंटर हैं। धोनी को उनके अनुभव के कारण टीम के साथ रखना अच्छा है और शीतलता और वह सब निश्चित रूप से टीम के लिए एक बड़ी प्रेरणा होगी। मुझे खुशी है कि बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है।"

इंजीनियर को उम्मीद है कि धोनी मेगा इवेंट में भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छे मेंटर होंगे। उन्होंने कहा, "गुरु की भूमिका में धोनी, मुझे लगता है कि वह किसी के साथ हस्तक्षेप करने वाले जैसे नहीं हैं। वह एक अच्छा ग्राहक हैं। अगर वह देखते हैं कि कुछ गलत है या बेहतर किया जा सकता है, तो मुझे यकीन है कि वह रवि या विराट को बहुत चतुर तरीके से सुझाव देंगे। कुल मिलाकर, मुझे लगता है कि हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है, एक बहुत अच्छा मेंटर, मैनेजर और कप्तान है। इसलिए, मैं टी20 विश्व कप में किसी भी टीम को भारत को हराते हुए नहीं देख सकता। मुझे लगता है कि भारत को जीतना चाहिए।"

इंजीनियर महसूस करते हैं कि क्या पूर्व खिलाड़ियों का मेंटर के रूप में काम करना अच्छा है और उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ सचिन तेंदुलकर के जुड़ाव का उदाहरण दिया।

उन्होंने कहा, "आईपीएल में मेंटर हैं। हर टीम के पास है। एक मेंटर क्या करता है? यह एक मानद चीज है, सम्मान की बात है। सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के लिए एक मेंटर हैं। सचिन और धोनी जैसे दिग्गजों का होना एक प्यारी बात है।"

"हमारे समय में, एक बार जब आप खेल छोड़ देते थे, तो लोग हमें भूल जाते थे। लेकिन अगर आप खेल को अच्छा खेलते थे या एक आकर्षक क्रिकेटर थे, तो प्रशंसक हमेशा आपको याद रखेंगे और बात करेंगे। लेकिन अधिकारी आपको आसानी से भूल जाएंगे। मुझे खुशी है कि वर्तमान अधिकारियों ने इसे ठीक कर दिया है। सौरव गांगुली, जय शाह और अन्य ने धोनी जैसे पूर्व खिलाड़ियों को लाकर एक शानदार काम किया है। मैं इससे बहुत खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि यह जारी रहेगा।"

83 वर्षीय पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि ड्रेसिंग रूम में धोनी की उपस्थिति का भारतीय टीम पर बहुत प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा, "धोनी के पास हमेशा मिडास टच रहा है। उसने जो कुछ भी छुआ है वह सोना बन गया है। उसे साक्षी में एक प्यारी पत्नी मिली है। मुझे उम्मीद है कि धोनी हमारे लिए भी अतिरिक्त भाग्य लाएंगे। निश्चित रूप से, उनका ज्ञान बेहद उपयोगी होगा। वह एक टी20 विश्व कप विजेता कप्तान, आखिरकार।

भारत दुबई में 24 अक्टूबर को सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 के पुरुष टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करने जा रहा है।


D
ownload Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

SHARE

RELATED

FEATURE

MOST POPULAR