गूगल ने मोबाइल पर सर्च में निरंतर स्क्रॉलिंग की शुरुआत की

October 16 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

यूएस-आधारित सर्च इंजन दिग्गज कंपनी गूगल ने घोषणा की है कि वह पेज-आधारित यूजर इंटरफेस को सेवानिवृत्त करते हुए अपने मोबाइल प्लेटफॉर्म पर सर्च में लगातार स्क्रॉल कर रहा है।


यह नया खोज अनुभव यू.एस. में मोबाइल पर अधिकांश अंग्रेजी खोजों के लिए धीरे-धीरे शुरू हो रहा है।


कंपनी ने एक बयान में कहा, "जबकि आप पहले कुछ परिणामों में अक्सर वही पा सकते हैं जो आप खोज रहे हैं, कभी-कभी आप खोजते रहना चाहते हैं। वास्तव में, अधिकतर लोग जो अतिरिक्त जानकारी चाहते हैं, वे खोज परिणामों के अधिकतम चार पृष्ठ ब्राउज करते हैं। इस अपडेट के साथ, लोग अब इसे मूल रूप से कर सकते हैं, 'और देखें' बटन पर क्लिक करने से पहले कई अलग-अलग परिणामों के माध्यम से ब्राउज करते हैं।


अब, परिणामों के एक सेट के नीचे, खोज इंजन स्वचालित रूप से अगले पृष्ठ को लोड करेगा, जिससे उपयोगकर्ता लगातार स्क्रॉल कर सकेंगे जब तक कि वे उस विशेष वेबसाइट को नहीं ढूंढ लेते जिसे वे ढूंढ रहे हैं।


इस बीच, गूगल ने इस सप्ताह की शुरुआत में सरकारों, महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे, उद्यमों और छोटे व्यवसायों की सुरक्षा और डिजिटल परिवर्तन का समर्थन करने के लिए एक प्रमुख 'साइबर सुरक्षा एक्शन टीम' के गठन की घोषणा की, क्योंकि राष्ट्र-राज्य हैकिंग की घटनाएं बढ़ती हैं।


गूगल साइबर सुरक्षा एक्शन टीम ने पहले से ही एक सुरक्षा और लचीलापन ढांचा तैयार किया है जो एक व्यापक सुरक्षा प्रबंधन कार्यक्रम के लिए एक रोडमैप प्रदान करता है।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR