गूगल बंद करेगा हैंगआउट, यूजर्स को चैट पर स्विच करने की प्रक्रिया शुरू करेगा

June 29 2022

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि वह अब मुफ्त, पर्सनल हैंगआउट्स यूजर्स को चैट में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू कर रहा है, जिसकी घोषणा उसने अक्टूबर 2020 में की थी।


कंपनी ने उल्लेख किया है कि जो उपयोगकर्ता गूगल टेकआउट का उपयोग करने के लिए अपने हैंगआउट डेटा की एक प्रति रखना चाहते हैं उनके लिए हैंगआउट्स से पहले अपना डेटा डाउनलोड करने के लिए अब नवंबर 2022 में उपलब्ध नहीं है।


गूगल चैट के प्रोडक्ट मैनेजर, रवि कन्नेगंती ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हमने लोगों को बेहतर सहयोग करने और खुद को व्यक्त करने में मदद करने के लिए चैट में निवेश करना जारी रखा है और अब हम शेष हैंगआउट यूजर्स को चैट में ले जाने में मदद करने के लिए कदम उठा रहे हैं।"


गूृगल ने कहा कि गूगल चैट में जाने से यूजर्स डॉक्स, स्लाइड या शीट को साथ-साथ एडिट कर सकेंगे, जिससे बातचीत जारी रखते हुए सहयोग करना आसान हो जाएगा। इसमें स्पेस भी शामिल है, जो विषय-आधारित सहयोग के लिए एक समर्पित स्थान है।


ग्रुप्स और टीम्स एक ही स्थान से विचारों को साझा कर सकते हैं, दस्तावेजों पर काम कर सकते हैं और फाइलों और कार्यों का प्रबंधन कर सकते हैं और जीमेल में नया एकीकृत ²श्य आपके जीमेल इनबॉक्स, स्पेस और मीट के साथ चैट का उपयोग करना आसान बनाता है।


गूगल ने कहा कि, सबसे पहले, मोबाइल पर हैंगआउट्स का उपयोग करने वाले लोगों को एक इन-ऐप स्क्रीन दिखाई देगी जो उन्हें जीमेल में चैट या चैट ऐप में जाने के लिए कहेगी। इसी तरह, जो लोग हैंगआउट्स क्रोम एक्सटेंशन का उपयोग करते हैं, उन्हें वेब पर चैट में जाने या चैट वेब ऐप इंस्टॉल करने के लिए कहा जाएगा।


जुलाई में, वेब पर जीमेल में हैंगआउट्स का उपयोग करने वाले लोगों को जीमेल में चैट में अपग्रेड कर दिया जाएगा।

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR