अयोध्या में हरदा के कलाकार जुटे अनाज के दानों से राम दरबार की कलाकृति बनाने में

October 23 2021

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

मध्य प्रदेश के हरदा जिले के 60 कलाकार अयोध्या में राम दरबार की अनाज के दानों से कलाकृति बनाने में जुटे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह कलाकृति कीर्तिमान बनाएगी। यह कलाकृति शनिवार को बनकर तैयार हो जाएगी। राज्य के कृषि मंत्री कमल पटेल के पुत्र एवं खिलता कमल जनकल्याण सामाजिक सेवा संस्थान मप्र के अध्यक्ष संदीप पटेल ने बताया कि राम दरबार की कलाकृति को बनाने में हरदा (मप्र) के 60 कलाकार सतीश गुर्जर के नेतृत्व में लगे हैं।


उन्होंने आगे बताया कि हरदा के 60 कलाकार अयोध्या के आशापुर स्थित अवध इंटरनेशनल स्कूल में 11 प्रकार के सवा सौ क्विंटल अनाज के दानों से भगवान श्रीराम-जानकी और हनुमानजी की विश्व की सबसे बड़ी भव्य एवं दिव्य कलाकृति बना रहे हैं।


बताया गया है कि हरदा के यह 60 कलाकार इससे पहले भी सतीश गुर्जर के नेतृत्व में अपनी कला का प्रदर्शन कर दुनिया को चौंका चुके हैं। इन कलाकारों ने युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम और स्वामी विवेकानंद की अनाज के दानों से कलाकृतियां बनाई थीं। इनकी कला की तब पूरी दुनिया में चर्चा और सराहना हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भी हरदा में सतीश गुर्जर की टीम ने कलाकृति बनाई थी।




D
ownload Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR