हैरी ब्रुक और नट शिवर ब्रंट ने जीता बॉब विलिस पुरस्कार

November 28 2023

टेलीग्राम पर हमें फॉलो करें ! रोज पाएं मनोरंजन, जीवनशैली, खेल और व्यापार पर 10 - 12 महत्वपूर्ण अपडेट।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें https://t.me/vishvatimeshindi1

चैनल से जुड़ने से पहले टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करे

इंग्लैंड के क्रिकेटर हैरी ब्रूक को 2023 क्रिकेट राइटर्स क्लब अवार्ड्स में बॉब विलिस ट्रॉफी से सम्मानित किया गया है। हरफनमौला नट शिवर-ब्रंट ने लगातार दूसरे वर्ष महिला क्रिकेट पुरस्कार जीता।

एक शानदार वर्ष के बाद, जिसमें ब्रुक ने तीन अलग-अलग प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ब्रुक को बॉब विलिस ट्रॉफी प्रदान की गई, जो इंग्लैंड के वर्ष के पुरुष या महिला खिलाड़ी को दी जाती है।

सीडब्ल्यूसी यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर जीतने के तुरंत बाद, 24 वर्षीय ब्रुक ने वर्ष के समग्र क्रिकेटर की ट्रॉफी अपने घर ले ली।

इंग्लैंड को टी20 विश्व कप जीतने में मदद करने और अपने पहले 12 टेस्ट मैचों में चार शतक बनाने के बाद ब्रूक नवंबर 2022 में गेंदों का सामना करने के मामले में 1,000 टेस्ट रन तक पहुंचने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बन गए।

इसके अलावा, ब्रुक ने 41 गेंदों पर शतक बनाकर नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स को द हंड्रेड जीतने में मदद की, जिससे उनके लिए इंग्लैंड के विश्व कप रोस्टर में शामिल होने का द्वार खुल गया।

ब्रुक ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप इसमें सबसे ऊपर है।" "विश्व कप जीतना, एशेज श्रृंखला में खेलना और इस वर्ष मेरे पास जो कुछ चीजें हैं उनमें से कुछ का अनुभव करना एक सपने के सच होने जैसा है।

"यह मेरे जीवन का अब तक का सबसे आनंददायक समय रहा है। जिस तरह से हम वहां गए और अपना क्रिकेट खेलने की कोशिश की वह वास्तव में मजेदार रहा।"

6-0 से पिछड़ने के बावजूद, महिला एशेज में इंग्लैंड के लिए शिवर-ब्रंट के प्रदर्शन ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के साथ श्रृंखला 8-8 से बराबर करने में मदद की, जिससे उन्हें लगातार दूसरे वर्ष महिला क्रिकेट पुरस्कार मिला।

साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप सेमीफाइनल तक की यात्रा के दौरान शिवर-ब्रंट इंग्लैंड की अग्रणी रन स्कोरर भी रही थीं।

शिवर-ब्रंट ने कहा, "ऐसा लगता है कि यह अभी भी मेरे लिए वास्तविक नहीं है।"

"बस इसके बारे में एक त्वरित विचार करें और वास्तव में उस वर्ष की विशालता के बारे में सोचें जो घटित हुआ। उम्मीद है कि यह महिला क्रिकेट की यात्रा के संदर्भ में कई 'पहला' में से पहला है।"

समरसेट के किशोर विकेटकीपर-बल्लेबाज जेम्स रीव को एक सफल सीज़न के बाद वर्ष का युवा क्रिकेटर नामित किया गया।

रीव ने काउंटी चैंपियनशिप में समरसेट के लिए 1,000 से अधिक रन बनाए और 57.15 के औसत के साथ अग्रणी डिवीजन वन रन-स्कोरर तालिका में तीसरे स्थान पर रहे।


Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

FEATURE

MOST POPULAR