होंडा ने लॉन्च किया अमेज़ का स्पेशल एडिशन

June 18 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

होंडा ने अपनी अमेज़ सेडान कार के स्पेशल एडिशन ‘ऐस’ को लॉन्च किया है।  ये स्पेशल एडिशन कार के टॉप वेरिएंट वीएक्स पर तैयार किया गया है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध होगा। कार के रेग्युलर मॉडल के मुकाबले होंडा अमेज़ का एस एडिशन ज्यादा स्पोर्टी लुक लिए हुए है। यह तीन कलर विकल्प सिल्वर, रेड और व्हाइट में उपलब्ध है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत (पैन इंडिया) कुछ इस प्रकार है:-

पेट्रोल एमटी

पेट्रोल सीवीटी

डीज़ल एमटी

डीज़ल सीवीटी

7.89 लाख रुपये

8.72 लाख रुपये

8.99 लाख रुपये

9.72 लाख रुपये


अमेज़ के एस एडिशन को स्पोर्टियर लुक देने के लिए इसमें ब्लैक अलॉय व्हील, डोर वाइज़र और ब्लैक लिप स्पॉयलर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें फ्रंट रूम लैंप, डोर एज्ज प्रोटेक्टर और 'एस' एडिशन की बैजिंग भी दी गई है। अमेज़ के इस स्पेशल एडिशन की कीमत कार के टॉप वेरिएंट वीएक्स से 13,000 रुपये ज्यादा है। कंपनी ने इस एडिशन को कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ उतारा है। इसमें रेग्यूलर मॉडल वाले फीचर ही दिए गए हैं। इनमें ऑटो एसी, रियर पार्किंग कैमरा और 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है।

होंडा अमेज़ 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन में उपलब्ध है। कार का पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। इस इंजन से कार को 90 पीएस की पावर और 110 एनएम की पीक टॉर्क प्राप्त होती है। 1.5 लीटर डीज़ल इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में उपलब्ध है। यह इंजन 100 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। दोनों इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है। मगर, इस गियरबॉक्स के कारण डीज़ल ऑटोमेटिक वेरिएंट 20 पीएस और 40 एनएम का कम टॉर्क प्राप्त होता है।

बाज़ार में अमेज़ काफी किफायती दाम पर उपलब्ध सेडान कार है। इसकी शुरूआती कीमत 5.88 लाख रुपये है। सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी डिज़ायर, हुंडई एक्सेंट, फोर्ड एस्पायर, टाटा टिगोर और फॉक्सवेगन एमियो से है।

Source Name : http://hindi.cardekho.com


  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR