उम्मीद है कि दादा को बधाई देने वालों का समर्थन मिलेगा : गौतम गंभीर

October 20 2019

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भावी अध्यक्ष सौरभ गांगुली को कई पूर्व खिलाड़ियों ने बधाई दी है। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम भी बधाई देने वालों की फेहरिस्त में शामिल है। गंभीर ने साथ ही कहा है कि पूर्व खिलाड़ियों का बोर्ड में आना अच्छा कदम है। गंभीर ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में लिखा है, "भारतीय क्रिकेट ने बोर्ड में जीत हासिल कर ली है। शुरुआत के लिए भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष बनाया गया है जो भारतीय क्रिकेट द्वारा उठाया गया बड़ा कदम है। आमतौर पर बीसीसीआई का कामकाज प्रतिगामी और अस्पष्ट होता है, लेकिन पूर्व क्रिकेटर को बोर्ड में शामिल करना शानदार कदम है।"


कई पूर्व खिलाड़ियों ने गांगुली को बधाई दी है वहीं गंभीर चाहते हैं कि बधाई देने वाले पूर्व खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट को ऊंचाईयों तक पहुंचाने में गांगुली की मदद करें।


गंभीर ने लिखा, "मुझे उम्मीद है कि दादा को उन पूर्व खिलाड़ियों से समर्थन मिले जिन्होंने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। एक क्रिकेटर के तौर पर वह सफल इसलिए रह सके क्योंकि उन्हें ड्रैसिंग रूम से साथ मिल रहा था और साथ ही बीसीसीआई बोर्ड रूम से।"


उन्होंने लिखा, "दादा के लिए चीजें जगमोहन डालमिया के समर्थन के बिना चुनौतीपूर्ण रहतीं। उस दौरान गांगुली और कोच जॉन राइट ने सहवाग, नेहरा, युवराज, हरभजन और जहीर जैसे खिलाड़ियों को निखारा। दादा साथ ही भाग्यशाली थे कि उन्हें द्रविड़, कुंबले, तेंदुलकर, लक्ष्मण का साथ मिला। उन्हें इसी तरह का समर्थन बीसीसीआई के बड़े लोगों से चाहिए होगा जिनको पता है कि चुनौतियां कहां हैं।"

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR